कोपा अमेरिका के फाइनल में पहुंचा अर्जेंटीना, Lionel Messi के नाम दर्ज हुई ये बड़ी उपलब्धि 

Samachar Jagat | Wednesday, 10 Jul 2024 11:48:11 AM
Argentina reached the final of Copa America, this big achievement was registered in the name of Lionel Messi

खेल डेस्क। लियोनेल मेसी के अपने कॅरियर के 109वें अंतरराष्ट्रीय गोल की मदद से गत चैंपियन अर्जेंटीना ने कनाडा को 2-0 से शिकस्त देकर कोपा अमेरिका फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली है। अब अर्जेंटीना का रविवार को फाइनल में उरुग्वे या कोलंबिया से मुकाबला होगा। टीम का लक्ष्य रिकॉर्ड 16वां कोपा खिताब जीतने का होगा। 

अर्जेंटीना की ओर से मैच में जूलियन अल्वारेज ने 22वें मिनट में पहला गोल किया। इसके बाद मेसी ने 51वें मिनट में एन्जो फर्नांडीज के शॉट को गोल में भेज कर अपना वर्तमान टूर्नामेंट का पहला गोल किया। इससे गत चैंपियन अर्जेंटीना की बढ़त दोगुनी हुई।  अर्जेंटीना की विश्व चैम्पियन टीम के कप्तान मेसी के सामने गोल करते समय गोलकीपर मैक्सिम क्रेप्यू थे, लेकिन इस स्टार फुटबॉलर के आगे उनकी एक नहीं चली।

पिछले 25 मैचों में मेसी कर चुके हैं 28 गोल
लियोनेल मेसी का अर्जेंटीना की ओर से पिछले 25 मैचों में शानदार प्रदर्शन रहा है। इतने मैचों में 28 गोल कर चुके हैं। कोपा अमेरिका में अब तक अर्जेंटीना का ये महान खिलाड़ी 14 गोल कर चुका है, जो रिकॉर्ड से तीन गोल कम हैं।

पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो के नाम पर दर्ज है ये रिकॉर्ड
अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में सबसे ज्यादा गोल करने का विश्व रिकॉर्ड पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो के नाम पर दर्ज हैं, जो अभी तक 130 गोल कर चुके हैं। ईरान के अल देई ने 1993 से 2006 तक 108 या 109 गोल किए थे। इक्वाडोर के खिलाफ 2000 में किए गया गोल विवाद में है।  

PC:  lifestyleasia
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.