कैसे अजय जडेजा एक रात में बने विराट कोहली से भी ज्यादा अमीर? कुल संपत्ति पहुंची ₹1450 करोड़ जाने क्या है मामला

Samachar Jagat | Thursday, 17 Oct 2024 03:32:12 PM
Ajay Jadeja became richer than Virat Kohli overnight, total wealth reached ₹ 1450 crores

BY - HARSHUL YADAV

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व गुजराती खिलाड़ी अजय जडेजा का नाम जमसाहेब शत्रुशल्य सिंहजी के उत्तराधिकारी के रूप में घोषित किया गया है। अब अजय जडेजा की कुल संपत्ति की चर्चा शुरू हो गई है। जडेजा अब भारत के सबसे अमीर क्रिकेटर बन गए हैं। पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजय जडेजा इस समय सुर्खियों में हैं। हाल ही में अजय जडेजा को गुजरात के जामनगर की शाही परिवार का उत्तराधिकारी घोषित किया गया है। अब जडेजा को जामनगर के नए जमसाहेब के रूप में जाना जाएगा।

अजय जडेजा के जमसाहेब बनने के बाद, वह रातोंरात भारत के सबसे अमीर क्रिकेटर बन गए हैं। उनकी कुल संपत्ति को लेकर काफी चर्चा हो रही है। एक रिपोर्ट के अनुसार, अजय जडेजा की संपत्ति अब विराट कोहली से भी ज्यादा हो गई है। जामनगर राज परिवार द्वारा एक ऐतिहासिक फैसला लिया गया है। पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा का नाम जमसाहेब के उत्तराधिकारी के रूप में घोषित किया गया है। यह निर्णय जमसाहेब शत्रुशल्य सिंहजी महाराज द्वारा लिया गया है। जडेजा की आय का मुख्य स्रोत क्रिकेट कमेंट्री और कोचिंग हुआ करता था, लेकिन अब जमसाहेब बनने के बाद सब कुछ बदल गया है। जमसाहेब शत्रुशल्य सिंहजी महाराज ने इस जानकारी को एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से साझा किया है।

अगर अजय जडेजा के करियर की बात करें, तो उन्होंने भारत के लिए 15 टेस्ट और 196 वनडे मैच खेले हैं। टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने 576 रन बनाए, जबकि वनडे में उनके नाम 5359 रन हैं। इसमें 6 शतक और 30 अर्धशतक शामिल हैं। अजय जडेजा का करियर तब समाप्त हो गया जब उनका नाम फिक्सिंग कांड में आया। अजय जडेजा की संपत्ति की बात करें तो अब उनकी कुल संपत्ति 1450 करोड़ रुपये हो गई है, जबकि विराट कोहली की कुल संपत्ति 1000 करोड़ रुपये है। इससे पहले अजय जडेजा की कुल संपत्ति 250 करोड़ रुपये थी।

 

 

 

 

PC - MYKHEL



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.