न्यूजीलैंड टीम के विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद Kane Williamson ने उठाया बड़ा कदम, अब नहीं करेंगे ऐसा

Samachar Jagat | Wednesday, 19 Jun 2024 12:33:15 PM
After New Zealand's poor performance in the World Cup, Kane Williamson took a big step, he will not do this again

इंटरनेट डेस्क। केन विलियमसन की कप्तानी में न्यूजीलैंड की टीम का आईसीसी टी20 विश्व कप में प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा है। कीवी टीम सुपर-8 में अपनी जगह नहीं बना सकी। वह ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई। टी20 विश्व कप के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ कि कीवी टीम ग्रुप स्टेज से आगे नहीं बढ़ सकी है। आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 में ग्रुप-सी का हिस्सा रही न्यूजीलैंड टीम को पहले दो मैचों में अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज से शिकस्त झेलनी पड़ी है। 

टी20 विश्व कप 2024 में न्यूजीलैंड टीम के खराब प्रदर्शन के बाद कप्तान केन विलियमसन ने बड़ा कदम उठाया है। इस स्टार क्रिकेट ने अब कीवी टीम की वनडे और टी20 की कप्तानी पद से इस्तीफा दे दिया है। केन विलियमसन ने साथ ही केंद्रीय अनुबंध को भी ठुकराने का निर्णय लिया है। उन्होंने सामान्य अनुबंध का विकल्प चुनने फैसला किया है। इसके चलते वह अब विश्व भर की विभिन्न टी20 लीगों में खेल सकेंगे। 

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने दी ये जानकारी
न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड की तरफ से  इस संबंध में बयान जारी किया गया है। बोर्ड ने बताया कि केन विलियमसन ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को छोडऩे के साथ लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट की भी टीम की कप्तानी को छोड़ दी है। 

केन विलिमयसन ने बताया कारण
केन विलिमयसन ने इस संबंध में अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि मैं सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को स्वीकार करने में असमर्थ हूं। उन्होंने अपने इस निर्णय का कारण परिवार को बताया है। उन्होंने कहा कि क्रिकेट से बाहर मेरा जीवन काफी बदल गया है जिसमें मैं अब अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताना चाहता हूं।

PC: espncricinfo
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.