न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार दो मैचों की हार के बाद BCCI ने बदला कोच, गंभीर के स्थान पर लक्ष्मण को मिली जिम्मेदारी!

Hanuman | Monday, 28 Oct 2024 12:34:17 PM
After losing two consecutive matches against New Zealand, BCCI changed the coach, Laxman got the responsibility in place of Gambhir!

खेल डेस्क। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के शुरुआत दो टेस्ट मैचों में टीम इंडिया को मिली हार के बाद कोच पद को लेकर बीसीसीआई ने एक बड़ा कदम उठाया है।  शुरुआती  दोनों मैच जीतकर न्यूजीलैंड ने सीरीज अपने नाम कर ली है। तीसरा मैच एक नवंबर से मुंबई में दोनों ही टीमों के बीच खेला जाएगा। इससे पहले बीसीसीआई ने टीम इंडिया के अगले दौरे पर नए कोच को नियुक्त किया है।

 न्यूजीलैंड सीरीज के बाद टीम इंडिया को  दक्षिण अफ्रीका दौर करना है। इस दौरे पर टीम इंडिया को चार मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है।  इस दौरे पर गौतम गंभीर के साथ पर  एनसीए के मुखिया वीवीएस लक्ष्मण कोच की जिम्मेदारी संभालते नजर आएंगे। 

खबरों की मानें तो दक्षिण अफ्रीका दौरे पर लक्ष्मण को बतौर मुख्य कोच भेजा जाएगा। बीसीसीआई के सीनियर अधिकारी ने इस बात की पुष्टि कर दी है। इस दौरे पर लक्ष्मण के साथ ही साइराज बहुतुले, ऋषिकेश कानिटकर और सुभादीप घोष भी कोचिंग स्टाफ का हिस्सा होंगे।

 ऑस्ट्रेलिया दौरे  को लेकर उठाया गया है ये कदम
खबरों के अनुसार, भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे  को लेकर बीसीसीआई ने कदम उठाया है। यहां टीम इंडिया पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। न्यूजीलैंड सीरीज के बाद मुख्य कोच गौतम गंभीर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की तैयारी में जुटेंगे। इसी कारण वीवीएस लक्ष्मण को  दक्षिण अफ्रीका भेजा जा रहा है। गौरतलब है कि भारत को आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए ऑस्ट्रलियाई दौरा महत्वपूर्ण है। 

PC:english.jagran
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.