Afghanistan ने व्हाइट बॉल क्रिकेट मैच में पहली बार किया ऐसा, किसी को नहीं होगी उम्मीद

Samachar Jagat | Thursday, 19 Sep 2024 08:44:09 AM
Afghanistan did this for the first time in a white ball cricket match, nobody would have expected it

खेल डेस्क। गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर अफगानिस्तान ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में दक्षिण  अफ्रीका को छह विकेट से शिकस्त दी। इसके साथ ही अफगानिस्तान टीम ने आखिरकार इस टीम के खिलाफ चली आ रही हार का सिलसिला तोड़ दिया है।  अफगानिस्तान की टीम को पहली बार इस टीम के खिलाफ व्हाइट बॉल क्रिकेट मैच में जीत नसीब हुई है। इससे पहले दोनों ही टीमों के बीच खेले गए पांचों मुकबालों (वनडे और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट) को दक्षिण अफ्रीका ने ही जीता था।

अफगानिस्तान ने कर दी थी दक्षिण अफ्रीका की पारी केवल 106 रनों पर ढेर
शारजाह में बुधवार को खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में अफगानिस्तान ने पहले तो दक्षिण अफ्रीका की पारी केवल 106 रनों पर ही समेट दी। जवाब में 26 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया। वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में ये दोनों टीमों के बीच केवल तीसरा ही मुकाबला था। दोनों टीमों के बीच 2019 और 2023 वनडे विश्व कप में खेले गए मुकाबजों को दक्षिण अफ्रीका ने जीता था। 

अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने किया शानदार प्रदर्शन
अफगानिस्तान की ओर से फजलहक फारुकी ने चार, युवा अल्लाह गजनफर ने तीन और राशिद खान ने दो विकेट हासिल कर दक्षिण अफ्रीका की पारी को सस्ते में समेट दिया। दक्षिण अफ्रीका की ओर से बियान मुल्डर ने अर्धशतक जड़ा। इसके अलावा सभी बल्लेबाजों ने निराश किया। जवाब में पूर्व कप्तान गुलबदीन नईब ने 34 और अजमतुल्लाह उमरजई ने नाबाद 25 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई। 

PC: espncricinfo
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.