AFG vs SA: वनडे क्रिकेट में Afghanistan ने रचा इतिहास, पहली बार किया ऐसा, ये रिकॉर्ड भी बनाया

Samachar Jagat | Saturday, 21 Sep 2024 09:03:21 AM
Afghanistan created history in ODI cricket, did this for the first time, also made this record

इंटरनेट डेस्क। हशमतुल्लाह शाहिदी की कप्तानी वाली अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरे वनडे में शिकस्त देेकर इतिहास रच दिया है। इसके साथ ही अफगानिस्तान ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। इसके साथ ही अफगानिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहली बार वनडे सीरीज पर कब्जा कर लिया है। अफगानिस्तान ने शारजाह में खेले गए दूसरे वनडे में 177 रनों से बड़ी जीत दर्ज की। ये अफगानिस्तान की वनडे क्रिकेट के इतिहास की भी सबसे बड़ी जीत है।

रहमानुल्लाह गुरबाज ने लगाया शतक
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने निर्धारित 50 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 311 रन बनाए। रहमानुल्लाह गुरबाज ने अपने वनडे कॅरियर का 7वां शतक लगाया। उन्होंने 110 गेंदों पर 10 चौकों और 3 गगनचुंबी छक्कों की मदद से 105 रनों की शतकीय पारी खेल अफगानिस्तान को बड़ा स्कोर बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। अफगान टीम की ओर से रहमत शाह (50) और अजमतुल्लाह उमरजई (86) ने भी अर्धशतकीय पारी खेली। 

राशिद खान ने झटके पांच विकेट
312 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका की टीम 34.2 ओवर में मात्र 134 रनों पर ढेर हो गई। इस पारी में दक्षिण अफ्रीका के 5 बल्लेबाज तो सिंगल डिजिट पर आउट हुए। उसकी ओर से कप्तान टेंबा बावुमा ने सर्वाधिक 38 रन बनाए। अफगानिस्तान की ओर से राशिद खान ने मात्र 19 रन खर्च कर 5 विकेट हासिल किए। नांगेयालिया खारोटे ने भी 4 विकेट हासिल किए। राशिद खान को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ मैच का पुरस्कार दिया गया। 

PC: espncricinfo
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.