आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल की दौड़ में भारत सहित 8 टीमें, जानें भारतीय टीम की स्थिति

Samachar Jagat | Friday, 11 Oct 2024 03:58:54 PM
8 teams including India in the race for the semi-finals of ICC Women's T20 World Cup, know the position of the Indian team

महिला टी20 विश्व कप लीग स्टेज में अब तक 13 मैच खेले जा चुके हैं, लेकिन किसी भी टीम को सेमीफाइनल की टिकट नहीं मिली है। आइए जानते हैं कि कौन सी टीम कहाँ खड़ी है।

महिला टी20 विश्व कप के लीग स्टेज के अधिकांश मैच हो चुके हैं, और जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ रहा है, सेमीफाइनल का मुकाबला रोमांचक होता जा रहा है। 10 अक्टूबर को वेस्ट इंडीज ने बांग्लादेश के खिलाफ शानदार जीत हासिल की। इस जीत से दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड को झटका लगा है, और वेस्ट इंडीज अब ग्रुप बी में अंक तालिका में शीर्ष पर पहुँच गई है। ग्रुप बी में सेमीफाइनल की दौड़ तीन टीमों के बीच है।

अब आइए सभी टीमों के अंक देखते हैं, जिसमें भारत और पाकिस्तान शामिल हैं। ऑस्ट्रेलिया और भारत ग्रुप ए में शीर्ष पर हैं, जबकि वेस्ट इंडीज, दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड ग्रुप बी में शीर्ष तीन में हैं।

हर्मनप्रीत कौर की अगुवाई में भारतीय टीम का अंतिम लीग स्टेज मैच डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ है। सेमीफाइनल में प्रवेश के लिए जीत जरूरी है। यदि टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को हराती है, तो उनके सेमीफाइनल में पहुँचने के अवसर बढ़ जाएंगे।

क्योंकि ग्रुप ए में उनका नेट रन रेट न्यूजीलैंड और पाकिस्तान से बेहतर है। अगर भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार जाता है, तो उन्हें न्यूजीलैंड और पाकिस्तान की एक-एक मैच में हार की उम्मीद करनी होगी। उसके बाद ही उनका नेट रन रेट देखा जाएगा।

 

 

 

 

PC - X



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.