क्या राहुल गांधी शादी करेंगे सुषिल कुमार शिंदे की बेटी से? कांग्रेस नेता ने बताई सच्चाई

Samachar Jagat | Saturday, 19 Oct 2024 07:29:51 PM
Will Rahul Gandhi marry Sushil Kumar Shinde's daughter? Congress leader reveals the truth

BY HARSHUL YADAV

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की शादी की अफवाहें हाल ही में सोशल मीडिया पर चर्चा में रहीं। यह चर्चा तब शुरू हुई जब कांग्रेस सांसद प्रनिति शिंदे, जो पूर्व महाराष्ट्र मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता सुषिल कुमार शिंदे की बेटी हैं, का नाम इस संदर्भ में जोड़ा गया। सुषिल कुमार शिंदे ने इन शादी की अफवाहों का खंडन किया है।

शुभंकर मिश्रा के एक शो के दौरान, सुषिल कुमार शिंदे ने कहा कि उनकी बेटी प्रनिति एक सांसद हैं और जब उन्होंने राहुल गांधी के साथ हाथ मिलाया, तो इससे शादी की अफवाहें फैलाना गलत है। उन्होंने स्पष्ट किया कि उनकी शादी के बारे में कोई बातचीत नहीं हो रही है। यह जानना जरूरी है कि सुषिल कुमार शिंदे ने सक्रिय राजनीति से रिटायरमेंट ले लिया है और अपनी राजनीतिक विरासत अपनी बेटी प्रनिति को सौंप दी है।

प्रनिति शिंदे का राजनीतिक सफर

प्रनिति शिंदे ने 9 दिसंबर 1980 को मुंबई के सेंट जेवियर्स कॉलेज से स्नातक की डिग्री प्राप्त की। इसके बाद उन्होंने मुंबई विश्वविद्यालय के सरकारी लॉ कॉलेज से LLB की डिग्री हासिल की। प्रनिति ने 2009 में कांग्रेस के टिकट पर सोलापुर सिटी सेंट्रल से चुनाव जीतकर अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की और 2014 तथा 2019 में फिर से चुनाव जीतकर हैट्रिक बनाई।

प्रनिति शिंदे को राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान अमरावती क्षेत्र की जिम्मेदारी भी सौंपी गई थी। वह सोलापुर लोकसभा सीट से पहली महिला सांसद बनीं और पहले सोलापुर सिटी सेंट्रल विधानसभा क्षेत्र से तीन बार विधायक चुनी गईं।

हाल ही में प्रनिति शिंदे और राहुल गांधी की शादी की चर्चा सोशल मीडिया पर काफी हिट रही, जिसमें प्रनिति और राहुल की एक तस्वीर भी वायरल हुई। लेकिन उनके पिता सुषिल कुमार शिंदे ने इस शादी की खबरों का खंडन कर दिया है।

 

 

 

PC - INIDA TV NEWS



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.