10 लाख के लिए पत्नी ने बॉयफ्रेंड के साथ मिलकर रची साजिश, पति का कराया एक्सीडेंट, बचने पर मारी गोली

Samachar Jagat | Sunday, 23 Jun 2024 08:02:04 AM
Wife conspired with boyfriend for 10 lakhs, caused accident to husband, shot him when he survived

इस मामले में पुलिस ने मृतक विनोद की पत्नी निधि, उसके प्रेमी सुमित और देव सुनार नाम के युवक को गिरफ्तार कर लिया है. घटना के बारे में बताते हुए पुलिस ने कहा कि यह हादसा विनोद की हत्या के इरादे से किया गया था लेकिन वह बच गया।

फोटो: सोशल मीडिया

हरियाणा के पानीपत में परमहंस कुटिया के पास साल 2021 में हुई विनोद बराड़ा की हत्या के मामले को सुलझाने में बड़ी सफलता मिली है. इस मामले में पुलिस ने मृतक विनोद की पत्नी निधि, उसके प्रेमी सुमित और देव सुनार नाम के युवक को गिरफ्तार कर लिया है. घटना के बारे में बताते हुए पुलिस ने कहा कि यह हादसा विनोद की हत्या के इरादे से किया गया था लेकिन वह बच गया। इसके बाद उसकी गोली मारकर हत्या कर दी गई. इस हत्याकांड में शामिल तीनों आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है.

पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह शेखावत ने बताया कि वीरेंद्र के बेटे देसराज ने दिसंबर 2021 में पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि उसका भतीजा विनोद सुखदेव शहर में हॉर्रोट्रॉन नाम से कंप्यूटर सेंटर चला रहा था. 5 अक्टूबर 2021 की शाम विनोद परमहंस कुटिया के गेट पर बैठे थे. तभी पंजाब नंबर की एक गाड़ी ने उसे सीधी टक्कर मार दी। इस घटना में विनोद के दोनों पैर टूट गये. इसके बाद उन्होंने स्थानीय थाने में आरोपी ड्राइवर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी.

पत्नी ने अपने प्रेमी से पति की हत्या करवा दी

इसके बाद पुलिस ने आरोपी देव सुनार उर्फ ​​दीपक निवासी बठिंडा पंजाब को गिरफ्तार कर लिया। घटना के करीब 15 दिन बाद देव सुनार ने उनसे सुलह के लिए संपर्क किया लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया. इसके बाद वह उसे गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी देकर चला गया। इसके बाद 15 दिसंबर 2021 को देव सुनार देसी पिस्तौल लेकर सुमित के घर आया और अंदर घुसकर दरवाजा बंद कर लिया. यह देखकर विनोद की पत्नी चिल्लाई तो उसका बेटा यश और उसका पड़ोसी विनोद के घर पहुंचे। वहां उसने दरवाजा खोलने की कोशिश की.

इसी बीच उसने खिड़की से देखा कि आरोपी देव सुनार ने विनोद को बिस्तर से नीचे गिरा दिया और कमर व सिर में गोली मार दी. इसके बाद सभी ने आरोपी देव सुनार को मौके पर ही पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया. खून से लथपथ भतीजे विनोद को अस्पताल ले जाया गया। जांच के बाद डॉक्टरों ने विनोद को मृत घोषित कर दिया। वीरेंद्र की शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

प्रेम प्रसंग और संपत्ति हड़पने के लिए पति की हत्या

पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह शेखावत ने बताया कि आरोपी देव सुनार पानीपत जेल में बंद था. कोर्ट में पेश किया गया. कुछ दिन पहले उनके पास ऑस्ट्रेलिया से मृतक विनोद बराड़ा के भाई का व्हाट्सएप मैसेज आया। उन्होंने हत्या में अन्य लोगों के शामिल होने की आशंका जताई है. पुलिस ने इस शिकायत को गंभीरता से लिया और निर्देशों के साथ सीआईए थ्री प्रभारी इंस्पेक्टर दीपक कुमार को जांच सौंपी। सीआईए थ्री पुलिस की एक टीम ने मृतक विनोद बराड़ा की फाइल दोबारा खोली और गहनता से जांच शुरू की।

कोर्ट की इजाजत के बाद मामले की जांच दोबारा शुरू की गई. जांच में पता चला कि आरोपी देव सुनारनी की सुमित नाम के युवक से जान-पहचान थी और मृतक विनोद बराड़ा की पत्नी निधि से सुमित की बातचीत के सबूत मिले. पुलिस ने 7 जून को आरोपी सुमित उर्फ ​​बंटू को हिरासत में लिया और उससे पूछताछ की. गहन पूछताछ में सुमित ने बताया कि साजिश के तहत उसने और मृतक की पत्नी निधि ने देव सुनार को विनोद को एक्सीडेंट में मारने की सुपारी दी थी. जब तक वह बच गया, विनोद की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इसके बाद उसे कोर्ट में पेश कर 7 दिन की पुलिस रिमांड पर लिया गया.

मृतक के भाई ने आस्ट्रेलिया से पुलिस अधीक्षक को संदेश भेजा

रिमांड के दौरान आरोपी सुमित उर्फ ​​बंटू ने पुलिस को बताया कि वह वर्ष 2021 में पानीपत के एक जिम में ट्रेनिंग कर रहा था. वहां विनोद की पत्नी निधि भी जिम आती थी. इसी दौरान उनकी दोस्ती हो गई और बातचीत होने लगी। जब उन दोनों के बारे में विनोद को पता चला तो इस बात पर विनोद और उसके बीच बहस हो गई। विनोद घर पर अपनी पत्नी निधि से भी झगड़ा करने लगा। बाद में उसने और निधि ने विनोद को एक दुर्घटना में मारने की साजिश रची।

इसके अलावा आरोपी सुमित उर्फ ​​बंटू ने बताया कि एक परिचित की मदद से उसकी मुलाकात बठिंडा निवासी ट्रक ड्राइवर देव सुनार उर्फ ​​दीपक से हुई. उसने विनोद को 10 लाख रुपए नकद देकर हत्या करने के लिए राजी कर लिया। उन्होंने देव सुनार को पंजाब नंबर की एक लोडिंग पिकअप गाड़ी दी। 5 अक्टूबर 2021 को देव सुनार ने विनोद को जान से मारने की नियत से वाहन में टक्कर मार दी। लेकिन विनोद बच गया और पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस ने पत्नी, प्रेमी और हत्यारे को गिरफ्तार कर लिया है

निधि और सुमित ने देव सुनार को जेल से बाहर निकाला और उसे फिर से मारने के लिए तैयार किया। इस बार देव को अवैध पिस्तौल और नकदी दी गई। काम निपटाने के बाद उसने और पैसे देने की पेशकश की. योजना के तहत देव सुनार को माफी मांगने के बहाने विनोद बराड़ा के घर भेजा गया और 15 दिसंबर 2021 को उसने घर में घुसकर विनोद की गोली मारकर हत्या कर दी. देव के जेल जाने के बाद आरोपी सुमित उर्फ ​​बंटू उसके केस और घर का पूरा खर्च खुद उठाने लगा। योजना के अनुसार, निधि ने मार्च 2024 में अदालत में अपनी गवाही वापस ले ली।

पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह शेखावत ने बताया कि पुलिस ने शुक्रवार को आरोपी निधि को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो उसने सुमित उर्फ ​​बंटू के साथ मिलकर वारदात करना कबूल कर लिया. रिमांड अवधि पूरी होने पर पुलिस ने दोनों आरोपियों को शनिवार को कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.