नए घर में शिफ्ट हुए अरविंद केजरीवाल तो विपक्ष ने निशाना साधते हुए बोल दी ये बड़ी बात

Samachar Jagat | Saturday, 05 Oct 2024 03:18:33 PM
When Arvind Kejriwal shifted to a new house, the opposition targeted him and said this big thing

PC: indianexpress

अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री का सरकारी आवास खाली कर दिया और लुटियंस दिल्ली के 5, फिरोजशाह रोड स्थित बंगले में चले गए, जो आधिकारिक तौर पर आप के पंजाब से राज्यसभा सांसद अशोक मित्तल को आवंटित है।

इस कदम ने एक बार फिर आप, भाजपा और कांग्रेस के बीच वाकयुद्ध को जन्म दे दिया है। आप ने कहा कि केजरीवाल का मुख्यमंत्री आवास छोड़ने का फैसला उनकी आम आदमी वाली छवि के अनुरूप है, वहीं विपक्षी दलों ने दूसरे आलीशान सरकारी बंगले में जाने के लिए उन पर निशाना साधा।

शुक्रवार को चांदनी चौक में पदयात्रा के दौरान आप के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने भीड़ को संबोधित करते हुए कहा: “अरविंद केजरीवाल एक आम आदमी हैं और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे मुख्यमंत्री आवास में रहते हैं या नहीं… चूंकि अरविंद केजरीवाल ने इस्तीफा दे दिया है, इसलिए उनके लिए मुख्यमंत्री आवास में रहने का कोई कारण नहीं है, इसलिए उन्होंने इसे छोड़ दिया है।”

इस बीच, दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता प्रवीण शंकर ने केजरीवाल को पत्र लिखकर मांग की कि उन्हें 7 जून, 2013 को हस्ताक्षरित हलफनामे को सार्वजनिक रूप से जला देना चाहिए।

उन्होंने कहा- “आज भी दिल्ली को 7 जून, 2013 का वह हलफनामा याद है, जिसे घर-घर जाकर बांटा गया था, जिसमें केजरीवाल ने कहा था कि वह कार, बंगला या सुरक्षा नहीं लेंगे… केजरीवाल को अपने नए आवास 5, फिरोजशाह रोड के बाहर इसकी मूल प्रति जला देनी चाहिए, ताकि दिल्ली के लोग उनसे नैतिकता के बारे में सवाल न करें।'' 

कपूर ने कहा कि जब केजरीवाल सीएम थे, तो प्रोटोकॉल के कारण उनके लिए सरकारी बंगले में रहना उचित था। हालांकि, अब जब वह सीएम नहीं हैं, तो सरकारी फ्लैट में उनका रहना उनके पहले के वादों के विपरीत है।

उन्होंने कहा, “एक विधायक के लिए संसद सदस्य को दी जाने वाली सुविधाओं का आनंद लेना अनुचित है।”

कांग्रेस ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी, जिसमें दिल्ली पार्टी के अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने केजरीवाल और सिसोदिया की सरकारी आवासों में रहने की आलोचना की।

पूर्व उपमुख्यमंत्री सिसोदिया हाल ही में आप के राज्यसभा सांसद हरभजन सिंह के सरकारी आवास में रहने चले गए थे। यादव ने कहा, "केजरीवाल और सिसोदिया कुलीन वर्ग में बने रहना चाहते हैं और राजधानी के पॉश इलाकों में रहना चाहते हैं, ताकि दिल्लीवासियों को दिखा सकें कि उनके पास अभी भी ताकत है, हालांकि दोनों पर शराब घोटाले के लिए मुकदमा चल रहा है।" उन्होंने केजरीवाल पर मुख्यमंत्री आवास के जीर्णोद्धार में जनता के पैसे बरबाद करने का भी आरोप लगाया।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.