ईवीएम के इस्तेमाल की जिद के पीछे की वजह क्या है, ये बात भाजपाई साफ करे: Akhilesh Yadav

Samachar Jagat | Monday, 17 Jun 2024 09:10:07 AM
What is the reason behind the insistence on using EVMs, BJP should clarify this: Akhilesh Yadav

इंटरनेट डेस्क। ईवीएम पर बैन लगाने के एलन मस्क के पोस्ट के बाद भारत में इसे बंद करने की मांग एक बार फिर से उठ गई है। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ कई दिग्गज नेताओं ने इसे बंद करने की मांग कर दी है। इस लिस्ट में अब सपा प्रमुख अखिलेश यादव भी शामिल हो गए हैं। एलन मस्क के पोस्ट के बाद अखिलेश यादव नेे ईवीएम को लेकर सोशल मीडिया के माध्यम से बड़ी बात कही है।

अखिलेश यादव नेे इसके माध्यम देश में चुनाव में ईवीएम का इस्तेमाल बंद करने की मांग कर दी है। उन्होंने इस संबंध में एक्स के माध्यम से कहा कि ‘टेक्नॉलजी’ समस्याओं को दूर करने के लिए होती है, अगर वही मुश्किलों की वजह बन जाए, तो उसका इस्तेमाल बंद कर देना चाहिए।

आज जब विश्व के कई चुनावों में ईवीएम को लेकर गड़बड़ी की आशंका जाहिर की जा रही है और दुनिया के जाने-माने टेक्नोलॉजी एक्सपट्र्स ईवीएम में हेराफेरी के खतरे की ओर खुलेआम लिख रहे हैं, तो फिर ईवीएम के इस्तेमाल की जिद के पीछे की वजह क्या है, ये बात भाजपाई साफकरे। आगामी सभी चुनाव बैलेट पेपर (मतपत्र) से कराने की अपनी मांग को हम फिर दोहराते हैं।

फिर से उठ गई है ईवीएम का इस्तेमाल बंद करने की मांग
देश में लम्बे से समय से चुनाव में ईवीएम का इस्तेमाल बंद कर बैलेट पेपर (मतपत्र) करवाने की मांग हो रही है, लेकिन अभी देश में इसे बंद नहीं किया गया है। इस बार का लोकसभा चुनाव भी ईवीएम के माध्यम से हुआ है। अब एलन मस्क की पोस्ट के बाद ईवीएम पर एक बार फिर से बवाल मच गया है।

PC:  jagran
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.