West Bengal: ममता बनर्जी ने मान ली जूनियर डॉक्टरों की तीन मांगें, फिर भी जारी है हड़ताल, ये है कारण

Samachar Jagat | Tuesday, 17 Sep 2024 07:53:33 AM
West Bengal: Mamata Banerjee accepted three demands of junior doctors, strike continues again, this is the reason

इंटरनेट डेस्क। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हड़ताल पर बैठे जूनियर डॉक्टरों से बातचीत के बाद बड़ा कदम उठाया है। उन्होंने अब जूनियर डॉक्टरों की मांगों को मानते हुए चिकित्सा शिक्षा निदेशक और स्वास्थ्य सेवा निदेशक को हटाने का ऐलान कर दिया है। 

ममता बनर्जी ने डॉक्टरों को इस बात का विश्वास दिलाया दिया कि सीपी को मंगलवार शाम चार बजे तक हटा दिया जाएगा और विनीत गोयल की जगह नए सीपी अपना कार्यभार संभाल लेंगे।  हड़ताल पर बैठे जूनियर डॉक्टरों द्वारा की गई पांच में से तीन मांगों को ममता सरकार ने मान लिया है। हालांकि अभी तक जूनियर डॉक्टरों ने हड़ताल जारी रखने का ऐलान किया है।

जूनियर डॉक्टरों ने लिया है ये बड़ा निर्णय
 ममता सरकार के फैसले के बाद डॉक्टरों ने पीसी के माध्यम से बोल दिया कि वह हड़ताल जारी रखेंगे, क्योंकि अभी उनकी पूरी मांगें नहीं मानी गईं हैं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रदर्शकारी डॉक्टरों के खिलाफ भी किसी प्रकार की काईवाई नहीं करने का ऐलान कर दिया है। 
सीएम ने डॉक्टरों के साथ हुई बैठक के बाद बोल दिया कि कोलकाता पुलिस के उपायुक्त (उत्तर) को भी हटा दिया जाएगा, जिनके खिलाफ पीडि़त परिवार ने रिश्वतखोरी का आरोप लगाया था। 

जूनियर डॉक्टरों से काम पर लौटने की अपील 
इस दौरान ममता बनर्जी ने बैठक को लेकर कहा कि कि यह सकारात्मक रही और सरकार ने डॉक्टरों द्वारा रखी गई पांच मांगों में से तीन को मान लिया है। उन्होंने इसके साथ ही जूनियर डॉक्टरों से काम पर लौटने की अपील की है। 

PC: hindi.thequint
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.