Weather update: राजस्थान सहित देश के इन राज्यों में आज झेलना पड़ सकता है बारिश का कहर, जारी हुआ है ये अलर्ट

Samachar Jagat | Tuesday, 30 Jul 2024 08:10:52 AM
Weather update: These states of the country including Rajasthan may have to face the havoc of rain today, this alert has been issued

इंटरनेट डेस्क। देश के कई राज्यों में अभी मानसून का प्रभाव देखने को मिल रहा है। इसी कारण इन राज्यों में झमाझम बारिश हो रही है। आज भी देश के बड़े हिस्से में बारिश होने की संभावना है। देश के कुछ राज्यों में लोगों को भारी बारिश का कहर  देखने को मिल सकता है। हालांकि अभी कई राज्यों में लोग बारिश के लिए तरस रहे हैं।

PC: patrika 

 मौसम विभाग की ओर से आज सौराष्ट्र, कच्छ, उत्तराखंड, कर्नाटक, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा मे बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं कुछ राज्यों में हल्की बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। 

PC: patrika 

इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश
मौसम विभाग के अनुसार, आज गुजरात, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, केरल, दक्षिण-पूर्वी राजस्थान और पश्चिमी मध्य प्रदेश में मध्यम से भारी बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, सिक्किम और असम में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश का कहर लोगों को झेलना पड़ सकता है। 

इन राज्यों के लिए भी जारी हुआ है बारिश का अलर्ट
विभाग की ओर से पूर्वोत्तर भारत, पश्चिम बंगाल, झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, विदर्भ, मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र, तेलंगाना, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है।

वहीं  पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिमी राजस्थान, आंध्र प्रदेश और आंतरिक कर्नाटक में हल्की बारिश होने से लोगेां को भीषण गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है। वहीं कुछ राज्यों में अभी भी लोगों को भीषण गर्मी का कहर झेलना पड़ रहा है। इस राज्यों में उमस से लोगों का बेहाल है।

PC: popularmechanics
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.