Weather update: देश के इन राज्यों में होगी बहुत भारी बारिश! राजस्थान में ऐसा रहेगा मौसम

Samachar Jagat | Sunday, 18 Aug 2024 07:33:00 AM
Weather update: There will be very heavy rain in these states of the country! This will be the weather in Rajasthan

PC: popularmechanics

इंटरनेट डेस्क। देश में कई राज्यों में इन दिनों लोगों को भारी बारिश का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि राजस्थान में अब लोगों को बारिश तो राहत मिली है। वहीं देश के कई राज्यों में  लोगों को राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। देश में एक बार फिर से मानसून सिस्टम फिर तेजी से एक्टिव होता नजर आ रहा है। इसके प्रभाव से आज देश के कई राज्यों में भारी बारिश होने का अलर्ट मौसम विभाग की ओर से जारी किया गया है। भारत मौसम विज्ञान की ओर से पश्चिम बंगाल, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। 

PC: aajtak

भारत मौसम विज्ञान की ओर से पश्चिम बंगाल के गंगा के मैदानी इलाकों, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल, केरल और माहे तथा लक्षद्वीप में अलग-अलग जगहों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की आशंका जताई गई है। 

PC: aajtak

राजस्थान में आज से मिलेगी बारिश के कहर से राहत
वहीं राजस्थान में लगातार हो रही बारिश से आज से कुछ राहत मिलने की उम्मीद है। मौसम विभाग के अनुसार, आज से बारिश में कमी आने की संभावना है।  आज से प्रदेश के जोधपुर, बीकानेर संभाग के अधिकांश भागों में बारिश की गतिविधियों में कमी आने की संभावना मौसम विभाग की ओर से जताई गई है। इससे आगामी 4-5 दिनों में पूर्वी राजस्थान के अधिकांश भागों में बारिश की गतिविधियों में कमी देखने को मिलने की उम्मीद है। 

22-23 अगस्त को इन संभागों में हो सकती है भारी बारिश 
प्रदेश के कोटा, उदयपुर संभाग में कुछ स्थानों पर 22-23 अगस्त को भारी बारिश हो सकती है। 24-25 अगस्त से कोटा, उदयपुर संभाग के कुछ भागों में भारी बारिश का दौर शुरू हो सकता है। 

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें

 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.