Weather update: राजस्थान सहित देश के इन राज्यों में आज होगी भारी बारिश, जारी हो चुका है ये अलर्ट

Samachar Jagat | Saturday, 29 Jun 2024 08:05:09 AM
Weather update: There will be heavy rain in these states of the country including Rajasthan today, this alert has been issued

इंटरनेट डेस्क। देश के कई राज्यों में इन दिनों मानसूनी बारिश का दौर जारी है।  बारिश ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में तो 88 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है। दिल्ली में 1936 के बाद जून में सबसे अधिक बारिश दर्ज की गई है।  बारिश के कारण यहां पर वीआईपी इलाकों से लेकर आम बस्तियों तक सब पानी में डूब गई।

मौसम विभाग की ओर से आज दिल्ली और राजस्थान सहित कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। देश के कई राज्यों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी हुआ है।  मौसम विभाग के अनुसार, आज कर्नाटक, कोंकण और गोवा, असम, अरुणाचल प्रदेश, पूर्वोत्तर राजस्थान और उत्तरी मध्य प्रदेश में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है।

 
देश के इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश
वहीं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के साथ ही सिक्किम, असम, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, विदर्भ, तेलंगाना, ओडिशा, तेलंगाना के कुछ हिस्सों और झारखंड में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। इन राज्यों के कुछ स्थानों पर भारी बारिश भी हो सकती है। उनके अलावा देश के कई राज्यों में आज हल्की से मध्यम बारिश होने की उम्मीद है। इनमें बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल के गंगा के मैदान, पूर्वोत्तर भारत, मध्य महाराष्ट्र, गुजरात, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, पंजाब सहित कई राज्य शामिल हैं। 

राजस्थान के इन जिलों के लिए जारी हुआ बारिश का येलो अलर्ट
मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान के कई जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की आशंका है। विभाग की ओर से राजधानी जयपुर के साथ ही अलवर, बारां, बूंदी कोटा, झालावाड़ जिलों के कुछ हिस्सों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

PC: ndtv,news24online, rajasthan.ndtv
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.