Weather update: देश के इन राज्यों के लिए जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट, राजस्थान के इन संभागों में होगी अति भारी बारिश

Samachar Jagat | Friday, 16 Aug 2024 08:18:57 AM
Weather update: Orange alert issued for these states of the country, very heavy rain will occur in these divisions of Rajasthan

PC: patrika
इंटरनेट डेस्क। देश के कई राज्यों में लोगों को इन दिनों लगातार बारिश का कहर झेलना पड़ रहा है। राजस्थान में इस बार मानसून की ज्यादा ही मेहरबानी नजर आ रही है। मौसम विभाग की ओर से भी देश के कई राज्यों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

PC:aajtak

मौसम विभाग की ओर से आज के लिए राजस्थान के साथ ही कर्नाटक, छत्तीसगढ़, तमिलनाडु, रायलसीमा, केरल और गंगीय पश्चिम बंगाल में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। राजस्थान में झमाझम बारिश का दौर जारी है। राजधानी जयपुर सहित कुछ राज्यों में बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं, जिसके कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। 

PC:aajtak

राजस्थान के इन संभागों में होगी बारिश
मौसम विभाग के अनुसार, मानसून ट्रफ लाइन बीकानेर से होकर गुजर रही है। इसी कारण आज जयपुर के साथ ही अजमेर और कोटा संभाग के कुछ भागों में भारी और कहीं अति भारी बारिश होने की प्रबल संभावना है। इसके तहत प्रदेश के कई जिलों में आज अति तेज बारिश होने की पूरी संभावना है। 

पूर्वी राजस्थान में कल से मिल सकती है राहत
मौसम विभाग के अनुसार, पूर्वी राजस्थान में शनिवार से बारिश से कुछ राहत मिलने की उम्मीद है। वहीं, पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर और जोधपुर संभाग में अगले 3-4 दिनों तक कुछ इलाकों में तेज आंधी और भारी बारिश की आशंका मौसम विभाग की ओर से जताई गई है। उदयपुर संभाग में आगामी दिनों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।  गौरतलब है कि गुरुवार को भी राजधानी जयपुर के कई क्षेत्रों में जमकर बारिश हुई है। इन क्षेत्रों में पानी भरने से लोगों को कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ा है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें

 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.