UP: क्या बीजेपी में कुछ ठीक नहीं चल रहा? सियासी घमासान की खबरों के बीच डिप्टी सीएम, योगी आदित्यनाथ की बैठक में नहीं हुए शामिल

Samachar Jagat | Friday, 26 Jul 2024 02:47:15 PM
UP: Is something not going well in BJP? Deputy CM did not attend Yogi Adityanath's meeting amid reports of political turmoil

PC: indiatvnews

उत्तर प्रदेश में चल रही राजनीतिक उठापटक के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पूरे एक्शन में हैं। लोकसभा चुनाव में कई सीटें हारने के बाद सीएम योगी अब उपचुनाव से पहले कई बैठकें कर रहे हैं। हाल ही में संपन्न बैठक में भाजपा 33 सीटों पर सिमट गई, जो 2019 के मुकाबले 29 सीटें कम है। समाजवादी पार्टी (सपा) ने 37 सीटों पर जीत हासिल की, जो 2019 के मुकाबले 32 सीटों की छलांग है और कांग्रेस ने छह सीटों पर जीत दर्ज की। 

हालांकि, सीएम योगी की बैठकों से डिप्टी सीएम गायब हैं, जिससे कई लोगों की भौहें तन गई हैं। दोनों डिप्टी सीएम एक के बाद एक सीएम की बैठकों से दूरी बनाते नजर आ रहे हैं। एक तरफ जहां कल प्रयागराज मंडल की बैठक से डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य नदारद रहे, वहीं आज लखनऊ मंडल की बैठक में डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक शामिल नहीं हुए। सीएम योगी आज लखनऊ मंडल के विधायकों के साथ बैठक करने वाले थे। उनकी बैठक से ठीक पहले डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक दिल्ली के लिए रवाना हो गए। पाठक लखनऊ कैंट से विधायक भी हैं और योगी सरकार में डिप्टी सीएम भी हैं।

बैक टू बैक बैठकें
सीएम योगी लगातार बैठकों का दौर जारी रखे हुए हैं। इसी क्रम में 24 जुलाई को उन्होंने मुरादाबाद और बरेली मंडल के विधायकों के साथ बैठक की थी। कल 25 जुलाई को उन्होंने मेरठ और प्रयागराज मंडल के विधायकों के साथ बैठक की थी, जिसके बाद आज लखनऊ मंडल के विधायकों के साथ बैठक चल रही है। कल जहां प्रयागराज मंडल की बैठक से केशव प्रसाद मौर्य नदारद रहे, वहीं आज लखनऊ मंडल की बैठक से ब्रजेश पाठक ने खुद को अलग कर लिया है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.