UGC-NET जून 2024 परीक्षा हुई रद्द, सरकार को इस कारण लेना पड़ा बड़ा निर्णय 

Samachar Jagat | Thursday, 20 Jun 2024 08:50:56 AM
UGC-NET June 2024 exam was cancelled, the government had to take a big decision due to this reason

इंटरनेट डेस्क। शिक्षा मंत्रालय ने परीक्षा में गड़बड़ी के संकेत को देखते हुए यूजीसी-नेट जून 2024 परीक्षा रद्द करने का निर्णय लिया है। शिक्षा मंत्रालय ने की ओर से नई परीक्षा का आयोजन करवाया जाएगा। केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार की ओर से अब सीबीआई से इस मामले की जांच करवाई जाएगी।  इससे विद्यार्थियों को एक फिर से यूजीसी-नेट जून 2024 परीक्षा देनी होगी। 

शिक्षा मंत्रालय ने सोशल मीडिया के माध्यम से अपने इस फैसले के बारे में जानकारी दी गई है। शिक्षा मंत्रालय ने ट्वीट किया कि सरकार परीक्षाओं की शुचिता सुनिश्चित करने और छात्रों के हितों की रक्षा करने के लिए प्रतिबद्ध है।

मामले की गहन जांच के लिए सीबीआई को सौंपा जा रहा है मामला
शिक्षा मंत्रालय ने गृह मंत्रालय के अधीन भारतीय साइबर अपराध समन्वय केंद्र (I4C) से प्राप्त इनपुट के आधार पर निर्णय लिया है कि यूजीसी-नेट जून 2024 परीक्षा रद्द कर दी जाए, क्योंकि प्रथम दृष्टया संकेत मिलता है कि परीक्षा की शुचिता से समझौता किया गया है। नई परीक्षा आयोजित की जाएगी, जिसके लिए अलग से जानकारी साझा की जाएगी। मामले की गहन जांच के लिए मामला सीबीआई को सौंपा जा रहा है।  

दोषियों के खिलाफ की जाएगी सख्त कार्रवाई 
यूजीसी-नेट जून 2024 परीक्षा में गड़बड़ी होना केन्द्र सरकार के लिए चिंता की बात है। अब केन्द्र सरकार की ओर से परीक्षाओं की पवित्रता बरकरार रखने और छात्रों के हित की सुरक्षा को देखते हुए  दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। शिक्षा मंत्रालय की ओर से जल्द ही परीक्षा की नई तिथि का ऐलान किया जाएगा। 

PC: oneindia
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.