TMC ने कांग्रेस के लिए पैदा की असहज स्थिति, इस बात पर है नाराज

Hanuman | Wednesday, 26 Jun 2024 10:03:24 AM
TMC has created an uncomfortable situation for Congress, they are angry about this

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा के स्पीकर के लिए आज मतदान होगा है। सत्ता पक्ष के ओम बिड़ला का मुकाबला आज सुबह 11 बजे विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) के कोडिकुनिल सुरेश से मुकाबला होगा। 

इंडिया गठबंधन के एक फैसल से तृणमूल कांग्रेस ने अपनी नाराजगी जताई है। तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी ने एक बयान देकर कांग्रेस के लिए असहज स्थिति पैदा कर दी है। उन्होंने इस संबंध में कहा कि  लोकसभा स्पीकर पद के लिए इंडिया के संयुक्त उम्मीदवार के रूप में कांग्रेस के कोडिकुनिल सुरेश को उम्मीदवार बनाने पर उनकी पार्टी से सलाह नहीं ली गई।  उन्होंने इस दौरान बोल दिया कि कांग्रेस के के सुरेश को समर्थन देने को लेकर पार्टी प्रमुख ममता बनर्जी द्वारा निर्णय लिया जाएगा। अभिषेक बनर्जी ने यहां तक बोल दिया कि किसी ने स्पीकर पद को लेकर हमसे संपर्क नहीं किया। कोई बातचीत नहीं हुई, दुर्भाग्य से यह एकतरफा फैसला है।

बैठक में ये दिग्गज नेता हुए शामिल
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े के निवास पर हुई बैठक में राहुल गांधी, समाजवादी पार्टी के नेता रामगोपाल यादव, तृणमूल कांग्रेस के नेता डेरेक ओब्रायन, शिवसेना (यूबीटी) के नेता अरविंद सावंत, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) की नेता सुप्रिया सुले, द्रमुक नेता टीआर बालू सहित गठबंधन में शामिल कई दलों के नेताओं ने हिस्सा लिया। 

इंडिया गठबंधन  ने लिया ये निर्णय
बैठक में इंडिया गठबंधन के नेताओं को कहना था कि  परंपरा के अनुसार लोकसभा उपाध्यक्ष का पद विपक्ष को मिलना चाहिए। एनडीए सरकार पर इस सहमति देती है तो वह अध्यक्ष पद के लिए सरकार का समर्थन किया जाएगा।

PC: ndtv 
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.