ये सांसद अभी नहीं कर सकेगा किसी भी मुद्दे पर वोटिंग और सांसद निधि से पैसा खर्च, ये है कारण

Samachar Jagat | Tuesday, 25 Jun 2024 10:31:13 AM
This MP will not be able to vote on any issue and spend money from MP fund, this is the reason

इंटरनेट डेस्क। देश में नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में लगातार तीसरी बार एनडीए सरकार का गठन हो चुका है। अब देश में अठारहवीं लोकसभा का सत्र भी शुरू हो चुका है। नवनिर्वाचित सांसदों को शपथ दिलाई जा रही है। आज हम आपको एक सांसद के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जो फिलहाल ना तो सदन की कार्रवाई में हिस्सा ले सकेगा, ना किसी मुद्दे पर वोटिंग कर सकेगा और ना ही सांसद निधि से एक भी पैसा खर्च कर सकेगा। अभी तक उसे  शपथ लेने पर भी सस्पेंस है। 

हम आपको इस नवनिर्वाचित सपा सांसद अफजाल अंसारी के बारे में जानकारी देने जा रहे है, जिन्होंने यूपी की गाजीपुर सीट से बड़ी जीत दर्ज की है। उन्हें पूर्वांचल के माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के बड़े भाई के तौर पर जानते हैं। 

उच्चतम न्यायालय ने लगा रखी है गैंगस्टर मामले में मिली सजा पर रोक 
आपको बता दें कि उच्चतम न्यायालय की ओर से पिछले साल 14 दिसंबर को अपने फैसले में अफजाल अंसारी को गैंगस्टर मामले में मिली सजा पर रोक तो लगा दी थी। इसके साथ ही कोर्ट की ओर से कई शर्तें भी रखी थी। इस दौरान उच्चतम न्यायालय ने कहा था कि जब तक इलाहाबाद हाईकोर्ट से अफजाल अंसारी की अपील पर निर्णय नहीं आ जाता तब तक वह ना तो संसद की कार्यवाही में हिस्सा ले सकते हैं और ना ही सदन में किसी मुद्दे पर वोटिंग कर सकते हैं। वह निर्णय आने तक सांसद निधि के पैसे खर्च भी नहीं कर सकते हैं। 

अदालत ने सुनाया था ये फैसला
अदालत ने कहा था कि गाजीपुर सीट पर उपचुनाव नहीं होगा और अफजाल अंसारी उच्च न्यायालय का फैसला आने से पहले कोई भी चुनाव लड़ सकेंगे, लेकिन जीत की सूरत में उनके निर्वाचन अदालत के फैसले पर ही निर्भर करेगा। 

PC:  aajtak
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें

 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.