प्रधानमंत्री Narendra Modi के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे दुनिया के ये दिग्गज नेता

Samachar Jagat | Thursday, 06 Jun 2024 09:09:00 AM
These world leaders will attend the swearing-in ceremony of Prime Minister Narendra Modi

इंटरनेट डेस्क। नरेंद्र मोदी का लगातार तीसरी बार देश का पीएम बनना तय हा गया है। बुधवार को पीएम आवास पर हुई बैठक में इस बात पर मोहर लग चुकी है। अब सात जून को संसदीय दल की बैठक में इस संबंध में औपचारिकता पूरी की जाएगी। खबरों के अनुसार, नरेंद्र मोदी 8 जून को रात 8 बजे तीसरी बार देश के पीएम पद की शपथ ले सकते हैं। उनके शपथ ग्रहण समारोह में दुनिया के कई दिग्गज नेताओं के शामिल होने की उम्मीद है। इनमें बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे का नाम भी शामिल है। 

इन देशों को भेजा गया है न्योता
8 जून को रात 8 बजे शपथ होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए कई पड़ोसी देशों को न्योता भेजा गया है। इसमें भूटान, नेपाल और मॉरीशस के नेताओं के भी शामिल होने की संभावना है। मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए बिम्सटेक देशों बांग्लादेश, भूटान, भारत, म्यांमार, नेपाल, श्रीलंका और थाईलैंड के नेताओं को भी निमंत्रण भेजा गया है। 
खबरों के अनुसार, पीएम नरेन्द्र मोदी ने श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे और शेख हसीना को फोन के माध्यम से शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया है, जिसे दोनों नेताओं ने स्वीकार कर लिया है। 

भाजपा को मिली है 240 सीटों पर जीत
गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में एनडीए को बहुमत मिला है। हालांकि भारतीय जनता पार्टी अपने दम पर बहुमत हासिल करने में असफल रही है। इस चुनाव में बीजेपी ने 240 सीटें जीती है। चन्द्रबाबू नायडू की पार्टी टीडीपी को 16 और नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू को 12 और चिराग पासवान की पार्टी को भी पांच सीटों पर जीत मिली है। 

PC: ndtv
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.