Rajasthan में लोकसभा की 11 सीटों की हार ले डूबी सीपी जोशी कुर्सी! अब इस दिग्गज को मिली जिम्मेदारी, भाजपा संगठन में हुआ बड़ा बदलाव

Samachar Jagat | Friday, 26 Jul 2024 09:23:51 AM
The loss of 11 Lok Sabha seats in Rajasthan cost CP Joshi his position! Now this veteran has been given the responsibility, there has been a big change in the organization

PC:  arlivenews
इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को 11 सीटों पर मिली हार के बाद से ही राजस्थान के संगठन में बदलाव की उम्मीद थी। राजस्थान में उम्मीद के अनुसार, प्रदेश में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष बदल गया है। सीपी जोशी द्वारा अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश के बाद ही पार्टी के शीर्ष नेतृत्व की ओर से नए अध्यक्ष के नाम का ऐलान कर दिया गया है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राज्यसभा सांसद मदन राठौड़ को प्रदेशाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सौंप दी है, जो ओबीसी वर्ग से आते हैं। वहीं राजस्थान में भाजपा प्रभारी और सह प्रभारी की पांच सीटों पर होने वाले विधानसभा उप चुनाव से पहले नियुक्ति की गई है। भाजपा के शीर्ष नेतृत्व की और से अब डॉ. राधा मोहन दास अग्रवाल को राजस्थान का प्रभारी और विजया रहाटकर को सह प्रभारी बनाया गया था। 

PC:  livehindustan

सांसद सीपी जोशी ने की थी इस्तीफे की पेशकश
खबरों के अनुसार, सांसद सीपी जोशी ने इससे पहले राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में राजस्थान भाजपा प्रदेशाध्यक्ष से इस्तीफे की पेशकश की थी, जिसे भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने स्वीकार कर लिया था। 

लोकसभा चुनाव में मिली थी 11 सीटों पर हार
गौरतलब है कि राजस्थान में लोकसभा चुनाव में सीपी जोशी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी को 25 में से 11 सीटों पर हार का सामना करना पड़ा था। वहीं राजस्थान में भजनलाल शर्मा के मुख्यमंत्री बनने पर सीपी जोशी को पद से हटाने की भी चर्चा थी। ये दोनों ही नेता ब्राह्मण समाज से हैं। अब भाजपा ने प्रदेशाध्यक्ष बदल दिया है। 

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.