जम्मू-कश्मीर के गंदरबल में आतंकी हमला: डॉक्टर समेत 6 की हत्या, TRF ने ली जिम्मेदारी

Trainee | Monday, 21 Oct 2024 04:23:53 PM
Terrorist attack in Ganderbal, Jammu and Kashmir: 6 killed including a doctor, TRF takes responsibility

BY HARSHUL YADAV

जम्मू और कश्मीर के गंदरबल में सोनमर्ग क्षेत्र के गागंगिर में ज़ेड मोड टनल के पास फायरिंग की एक घटना हुई है, जिसमें तीन प्रवासी मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई। इस आतंकवादी हमले में कुल छह लोग, जिनमें एक डॉक्टर भी शामिल है, की जान चली गई है। घटना में पांच लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जिनमें स्थानीय और बाहरी दोनों प्रकार के मजदूर शामिल हैं। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, इस हमले में दो आतंकवादियों का हाथ था।

अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों ने एक निजी कंपनी के कैम्प में ठहरे हुए मजदूरों पर गोलीबारी की। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और सेना ने हमलावरों की तलाश के लिए इलाके को घेर लिया। आतंकवादी संगठन "द रेज़िस्टेंस फ्रंट" (TRF) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है, जो लश्कर-ए-तैयबा की एक शाखा है।

हमले में घायल पांच लोगों को कंगन के उपजिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिनके नाम इस प्रकार हैं:

  1. गुरमीत सिंह (पिता: धर्म सिंह), निवासी पंजाब, उम्र लगभग 30 वर्ष
  2. इंदर यादव (पिता: गरीब दास), निवासी बिहार, उम्र 35 वर्ष
  3. मोहन लाल (पिता: सोमनाथ), निवासी काथुआ, उम्र लगभग 29/30 वर्ष
  4. फैयाज अहमद लोन (पिता: जाहूर अहमद लोन), निवासी प्रेंग कंगन, उम्र लगभग 26 वर्ष
  5. जगतार सिंह (पिता: सूरा सिंह), निवासी काथुआ, उम्र लगभग 30 वर्ष

जिनमें से गुरमीत सिंह को अस्पताल लाने पर मृत घोषित किया गया, जबकि अन्य घायलों को आगे के इलाज के लिए श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (SKIMS) सौरा रेफर किया गया।

उमर अब्दुल्ला ने हमले की निंदा की

जम्मू और कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने हमले के संबंध में ट्विटर पर लिखा कि गागंगिर में गैर-स्थानीय मजदूरों पर cowardly हमले की खबर अत्यंत दुखद है। ये लोग क्षेत्र में एक बड़े बुनियादी ढांचा परियोजना पर काम कर रहे थे। उन्होंने कहा, "मैं इस निर्दोष लोगों पर हमले की कड़ी निंदा करता हूं और उनके परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं।"

MLA सज्जाद लोन की प्रतिक्रिया

पीपुल्स कॉन्फ्रेंस पार्टी के अध्यक्ष और हैंडवाड़ा MLA सज्जाद लोन ने हमले पर टिप्पणी करते हुए कहा कि उन्होंने सोनमर्ग में हुई इस नृशंस आतंकवादी घटना की कड़ी निंदा की है, जिसमें दो लोगों की जान गई। उन्होंने कहा कि यह एक जघन्य कार्य है जो पागलपन के करीब है। उन्होंने कहा, "मेरी संवेदना इन दोनों परिवारों के साथ है। अपराधियों को न्याय के कटघरे में लाया जाना चाहिए।"

उरी सेक्टर में भी हुआ आतंकवादी घुसपैठ का प्रयास

रविवार को भी, जम्मू और कश्मीर के बारामुला में उरी सेक्टर में आतंकवादियों के एक घुसपैठ के प्रयास को सुरक्षा बलों ने विफल कर दिया। सुरक्षा बलों ने नियंत्रण रेखा के पास कमलकोट में घुसपैठ कर रहे आतंकवादियों को समाप्त कर दिया। इस घुसपैठ के दौरान एक आतंकवादी मारा गया। यह जम्मू और कश्मीर विधानसभा चुनावों के बाद फायरिंग की दूसरी घटना है।

 

 

 

 

PC - NEWS18



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.