लोकसभा स्पीकर पद को लेकर टीडीपी ने बढ़ा रखी है BJP की टेंशन!

Samachar Jagat | Monday, 17 Jun 2024 09:29:10 AM
TDP has increased BJP's tension regarding the post of Lok Sabha Speaker!

इंटरनेट डेस्क। देश में लगातार तीसरी बार नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए की सरकार का गठन हो चुका है। मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा भी हो चुका है, लेकिन अभी तक लोकसभा स्पीकर के नाम पर मुहर नहीं लगी है। अभी तक एनडीए की ओर से इस पद के लिए किसी भी सांसद के नाम का ऐलान नहीं किया गया है। 24 जून से संसद का बजट सत्र शुरू होगा। इसे बाद 26 जून को लोकसभा स्पीकर का चुनाव किया जा सकता है। 

भाजपा खुद अपने नाम रखना चाहती है स्पीकर पद
खबरों की मानें तो 230 लोकसभा सीटें जीतने वाली भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष पद पार्टी खुद ही रखना चाहती है। वह किसी भी एनडीए के साथी दल को ये पद नहीं देना चाहती है। नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने लोकसभा में भाजपा का ही अध्यक्ष होने की बात को स्वीकार ली है। 

टीडीपी की ओर से आई से बात सामने
हालांकि इस पद को लेकर चन्द्रबाबू नायडू की पार्टी टीडीपी ने भाजपा की टेंशन बढ़ा रखी है। टीडीपी के प्रवक्ता पट्टाभि राम कोमारेड्डी ने इस संबंध में बड़ी बात की है। उन्होंने कहा कि आम सहमति बन जाएगी तब ही स्पीकर का चयन होगा। इस पद को लेकर विपक्ष दी भी एनडीए को घेरने में लगे हुए हैं। कांग्रेस के कई नेता  इस बार विपक्ष को ही स्पीकर पद देने की बात बोल चुक हैं। आपको बता दें कि लोकसभा स्पीकर पद के लिए एनडीए की रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के घर बैठक हो चुकी है, लेकिन अभी तक इस संबंध के किसी भी सांसद का नाम सामने नहीं आया है।

PC: aajtak
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.