सोनू सूद ने कहा- 'हर दुकान पर होना चाहिए सिर्फ मानवता का नेम प्लेट', तो कंगना रनौत ने दी ऐसी प्रतिक्रिया

Samachar Jagat | Saturday, 20 Jul 2024 01:16:47 PM
Sonu Sood said- 'Every shop should have only humanity's name plate', then Kangana Ranaut gave such a response

उत्तर प्रदेश में कांवड़ यात्रा के दौरान दुकानों पर नेमप्लेट लगाने को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। इस मुद्दे पर बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद की टिप्पणी के बाद हिमाचल प्रदेश से भाजपा सांसद और अभिनेत्री कंगना रनौत ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है।

कंगना रनौत, जो एक अभिनेत्री और एक राजनीतिज्ञ दोनों हैं, ने सोनू सूद की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, "कंगना रनौत की टीम सहमत है। हलाल की जगह 'मानवता' होनी चाहिए। 5 घंटे हर दुकान पर केवल एक ही नेम प्लेट होनी चाहिए "मानवता।"

सोनू सूद ने क्या कहा?

अभिनेता सोनू सूद ने उत्तर प्रदेश सरकार के उस आदेश पर प्रतिक्रिया दी है, जिसमें कांवड़ यात्रा मार्ग पर स्थित भोजनालयों और स्टॉल पर दुकान मालिकों के नाम वाली नेमप्लेट लगाना अनिवार्य किया गया है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर सूद ने पोस्ट किया, "हर दुकान पर केवल एक नेम प्लेट होनी चाहिए और वो है मानवता।"

सूद की पोस्ट को उपयोगकर्ताओं ने उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देश की आलोचना के रूप में देखा है। राज्य सरकार ने कांवड़ यात्रा मार्ग पर खाद्य और पेय पदार्थ बेचने वाली दुकानों पर नेम प्लेट लगाना अनिवार्य कर दिया है। सत्तारूढ़ दल ने जहां इस कदम की सराहना की है, वहीं विपक्ष ने इसकी आलोचना की है।

उत्तर प्रदेश के मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने टिप्पणी की कि तीर्थयात्रा मार्ग पर ढाबे और होटल चलाने वालों, जो अक्सर मुस्लिम समुदाय से संबंधित होते हैं, को मांसाहारी भोजन बेचने से प्रतिबंधित किया जाना चाहिए, यदि उनके प्रतिष्ठानों का नाम हिंदू देवताओं के नाम पर है।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय ने आदेश की निंदा करते हुए इसे अव्यवहारिक और विभाजनकारी बताया। उन्होंने तर्क दिया कि इस तरह के निर्देश सांप्रदायिक सद्भाव को नुकसान पहुंचा सकते हैं और समाज में अनावश्यक दरार पैदा कर सकते हैं, उन्होंने आदेश को तत्काल वापस लेने का आग्रह किया।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.