शिवराज ने राहुल गांधी पर उनकी राम मंदिर आंदोलन टिप्पणी को लेकर साधा निशाना, उन्हें बताया 'बाल बुद्धि'

Samachar Jagat | Monday, 08 Jul 2024 12:32:43 PM
Shivraj targeted Rahul Gandhi over his Ram Mandir movement comment, called him 'childish'

pc: ndtv

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी के नेतृत्व में राम जन्मभूमि आंदोलन पर की गई टिप्पणी पर तीखी प्रतिक्रिया हुई है। भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राहुल गांधी पर "बाल बुद्धि" वाले कटाक्ष को और भी जोरदार तरीके से दोहराया है।

 भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राहुल गांधी को "बाल बुद्धि" बताया और उन पर "भ्रम और झूठ फैलाने" का आरोप लगाया। श्री चौहान ने संवाददाताओं से कहा, "राहुल गांधी बाल बुद्धि हैं जो अभी परिपक्व नहीं हुए हैं। वह अभी तक ठीक से विपक्ष के नेता नहीं बने हैं। वह कहते हैं कि हमने (इंडिया गठबंधन ने) राम जन्मभूमि आंदोलन को हरा दिया है। राहुल जी, राम हमारे अस्तित्व हैं, हमारे आदर्श हैं, हमारे जीवन हैं, हमारे भगवान हैं और राम भारत की पहचान हैं।" 

प्लेअनम्यूट फुलस्क्रीन राम जन्मभूमि आंदोलन का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, "इस आंदोलन ने कांग्रेस को कई बार सत्ता से बाहर किया है और एक दिव्य और भव्य मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त किया है, लेकिन राहुल गांधी केवल झूठ बोलते हैं।" श्री चौहान ने श्री गांधी पर संसद में अग्निवीर शहीदों के बारे में झूठ बोलने और सरकार द्वारा न्यूनतम समर्थन मूल्य न दिए जाने का भी आरोप लगाया।

"‘उन्हें (राहुल को) झूठ बोलने और भ्रम फैलाने के अलावा और कुछ नहीं आता। यही कारण है कि ये ‘बाल बुद्धि’ व्यक्ति राहुल गांधी जो मन में आता है, वह बोलते रहते हैं। कोई यह नहीं समझ पा रहा है कि वह (राम मंदिर) आंदोलन को कैसे हरा पाये।"

 "जोजो मन में आए, वही कहना कांग्रेस की प्रवृत्ति बन गई है। उनके (राहुल गांधी) नेतृत्व में कांग्रेस केवल दुर्भाग्य को आमंत्रित करेगी।"

अहमदाबाद की अपनी यात्रा के दौरान, गांधी ने यह भी दावा किया था कि कांग्रेस भारतीय जनता पार्टी को गुजरात के उसके गढ़ (2027 के विधानसभा चुनावों में) में हराएगी, ठीक उसी तरह जैसे अयोध्या में भाजपा उम्मीदवार को हराया गया था।

हाल के लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के अवधेश प्रसाद ने फैजाबाद सीट से भाजपा उम्मीदवार लल्लू सिंह को हराया था, जिसमें अयोध्या विधानसभा क्षेत्र भी शामिल है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.