'न शक रहा ना शंका लो आ गई प्रियंका', शशि थरूर ने वायनाड घोषणा के बाद इस अंदाज में दी प्रियंका गांधी को बधाई

Samachar Jagat | Tuesday, 18 Jun 2024 12:55:55 PM
Shashi Tharoor's Shoutout For Priyanka Gandhi After Wayanad Announcement

PC: NDTV

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी को शशि थरूर और उनके पति रॉबर्ट वाड्रा सहित पार्टी नेताओं ने बधाई दी, जब यह घोषणा की गई कि वह केरल की वायनाड लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगी, यह सीट पहले उनके भाई राहुल गांधी के पास थी। 

श्री थरूर ने एक्स पर घोषणा करते हुए कहा, "न शक रहा ना शंका लो आ गई प्रियंका !" रॉबर्ट वाड्रा ने हाथ जोड़कर और दिल वाले इमोजी के साथ वही तस्वीर रीशेयर की।

2019 में सक्रिय राजनीति में प्रवेश करने के बाद से, 52 वर्षीय प्रियंका को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए संभावित चुनौती के रूप में देखा जा रहा है, खासकर वाराणसी से, और रायबरेली में कांग्रेस की दिग्गज सोनिया गांधी की उत्तराधिकारी के रूप में। हालांकि, कांग्रेस पार्टी ने अब उन्हें केरल के वायनाड से मैदान में उतारने का फैसला किया है। 

राहुल गांधी, जिन्होंने हाल ही में रायबरेली को बरकरार रखते हुए प्रियंका के लिए वायनाड सीट खाली करने का फैसला किया, ने केरल में उनकी विरासत को आगे बढ़ाने की उनकी क्षमताओं पर भरोसा जताया है। प्रियंका ने कहा, "मैं वायनाड का प्रतिनिधित्व करने में सक्षम होने के लिए बहुत खुश हूं। मैं बस इतना ही कहूंगी कि मैं उन्हें उनकी (राहुल की) कमी महसूस नहीं होने दूंगी। मैं कड़ी मेहनत करूंगी और सभी को खुश करने और एक अच्छी प्रतिनिधि बनने की पूरी कोशिश करूंगी।"

उनकी उम्मीदवारी को कांग्रेस द्वारा एक ऐसे राज्य में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए एक रणनीतिक कदम के रूप में देखा जा रहा है, जहां पार्टी ने हाल के चुनावों में अच्छा प्रदर्शन किया है।

प्रियंका की राजनीतिक यात्रा पूर्वी उत्तर प्रदेश और बाद में पूरे राज्य की प्रभारी महासचिव के रूप में उनकी भूमिकाओं से चिह्नित है। 2019 के चुनावों में मिश्रित परिणामों के बावजूद, उन्होंने पार्टी की जमीनी उपस्थिति को मजबूत करना जारी रखा। दिसंबर 2023 तक, वह 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए कांग्रेस की प्रमुख रणनीतिकार और स्टार प्रचारक बन गईं, जिसने पार्टी के बेहतर प्रदर्शन में महत्वपूर्ण योगदान दिया, जिसमें पार्टी ने 2019 में 52 से बढ़कर 99 सीटें हासिल कीं।

प्रियंका के पति रॉबर्ट वाड्रा, जिन्होंने पहले अमेठी से चुनाव लड़ने में रुचि दिखाई थी, ने इस नई चुनौती को स्वीकार करने पर अपना समर्थन व्यक्त किया। अगर प्रियंका उपचुनाव जीतती हैं, तो यह पहली बार होगा जब गांधी परिवार के तीन सदस्य संसद में होंगे, जिसमें सोनिया गांधी राज्यसभा में राजस्थान का प्रतिनिधित्व करेंगी।

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने लिखा, "कांग्रेस पार्टी द्वारा वायनाड लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवार घोषित किए जाने पर मैं श्रीमती @प्रियंकागांधी जी को अपनी शुभकामनाएं देता हूं। मुझे पूरा विश्वास है कि वायनाड की जनता प्रियंका जी को दिल से आशीर्वाद देगी और उन्हें अपनी आवाज बनाकर संसद भेजेगी।"

पार्टी नेता गौरव गोगोई ने कहा, "राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के संसद में मौजूद रहने से लोगों की आवाज़ और भी ज़ोर से गूंजेगी।"

केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख के सुधाकरन ने वायनाड में प्रियंका के प्रवेश का स्वागत करते हुए कहा, "अब से संसद में केरल के लिए दो गांधीवादी आवाज़ें उठेंगी! वायनाड इतिहास में कदम रख रहा है।"

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.