रोटी, बेटी और माटी: नरेंद्र मोदी ने चुनावी राज्य झारखंड में 'परिवर्तन' को लेकर कर दिया ये आह्वान

Samachar Jagat | Thursday, 03 Oct 2024 01:21:21 PM
Roti, Beti and Mati: Narendra Modi made this call for 'change' in the electoral state of Jharkhand

PC: telegraphindia

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी राज्य झारखंड में जनता से रोटी, बेटी, माटी की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए परिवर्तन का आह्वान किया है। परिवर्तन यात्रा (20 सितंबर को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा शुरू की गई और झारखंड के सभी 81 विधानसभा क्षेत्रों की यात्रा की और जिसमें कई केंद्रीय मंत्रियों और भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने भाग लिया) के समापन के अवसर पर बुधवार को हजारीबाग में एक रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने इसे राजनीतिक रैली नहीं कहा।

 मोदी ने कहा, "भाजपा द्वारा निकाली गई परिवर्तन यात्रा सिर्फ झारखंड में सत्ता हासिल करने की लड़ाई नहीं है, बल्कि झारखंड की बेटियों, इसकी मिट्टी और आम जनता की रोटी को बचाने की लड़ाई और संकल्प यात्रा है।" 

मोदी ने कहा, "मैं गारंटी देना चाहता हूं कि कुछ महीनों के भीतर जब हम झारखंड में सरकार बनाएंगे तो इन तीनों की सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी। आज की परिवर्तन सभा के साथ राज्य में बदलाव की एक नई सुबह शुरू होगी।"

झारखंड मुक्ति मोर्चा-कांग्रेस और राजद के सत्तारूढ़ गठबंधन को झारखंड की प्रगति में सबसे बड़ी बाधा बताते हुए मोदी ने कहा, "यहां से हेमंत सोरेन सरकार के हटने पर ही झारखंड में बदलाव आएगा। सरकार ने अपने जाने का समय भांपते हुए अधिकारियों की ट्रांसफर पोस्टिंग में भ्रष्टाचार की गति बढ़ा दी है, जिससे राज्य में उद्योग का दर्जा प्राप्त हो गया है।"

उन्होंने कहा-  "एक तरफ केंद्र सरकार झारखंड के विकास के लिए दिन-रात मेहनत कर रही है, वहीं दूसरी तरफ झारखंड सरकार झारखंड के विकास को पटरी से उतारने में लगी हुई है। झारखंड तभी आगे बढ़ेगा, जब यह सरकार हटेगी। झारखंड तभी आगे बढ़ेगा, जब यहां बदलाव होगा।" 

उन्होंने राज्य सरकार पर केंद्र की योजनाओं में भी भ्रष्टाचार करने का आरोप लगाया। "वे गरीबों के राशन का पैसा डकार रहे हैं। जल जीवन मिशन में भ्रष्टाचार है। यहां कांग्रेस नेताओं के ठिकानों से सैकड़ों करोड़ रुपये बरामद होते हैं।" यहां नेताओं के नौकरों के घरों से भी करोड़ों रुपये बरामद किए जाते हैं।'' 

मोदी ने स्पष्ट रूप से पूर्व कांग्रेस मंत्री आलमगीर आलम (जो अब न्यायिक हिरासत में हैं) के निजी सचिव के घरेलू नौकर से नकदी की बरामदगी की ओर इशारा किया।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.