'Ratan Tata को मिले भारत रत्न', महाराष्ट्र कैबिनेट ने प्रस्ताव को मंजूरी दी

Samachar Jagat | Thursday, 10 Oct 2024 05:14:23 PM
'Ratan Tata will get Bharat Ratna', Maharashtra cabinet approves the proposal

Ratan Tata Death News: टाटा संस के पूर्व चेयरमैन रतन टाटा का निधन बुधवार रात को हुआ। इस संदर्भ में महाराष्ट्र कैबिनेट की बैठक में रतन टाटा को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बैठक में शोक प्रस्ताव पेश किया। इस अवसर पर एक प्रस्ताव पारित किया गया, जिसमें केंद्र से रतन टाटा को उनके कार्यों के लिए भारत रत्न से सम्मानित करने की मांग की गई।

रतन टाटा के निधन ने देशभर में शोक की लहर दौड़ा दी है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने रतन टाटा के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उन्हें देश का समर्थक बताया। रतन टाटा के निधन पर महाराष्ट्र में शोक दिवस घोषित किया गया है। उनका अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा। इस दौरान राज्य सरकार के कार्यालयों में राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा और राज्य में कोई मनोरंजन कार्यक्रम नहीं होंगे।

मुंबई ने अपने दादा को खो दिया - एकनाथ शिंदे
सीएम एकनाथ शिंदे ने 'एक्स' पर एक पोस्ट में रतन टाटा के निधन पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने लिखा, "रतन टाटा के निधन से गहरा दुःख हुआ। टाटा भारतीय व्यापार के महान व्यक्तित्वों में से एक थे। टाटा ग्रुप के माध्यम से उन्होंने सुनिश्चित किया कि भारतीय उद्योग को विश्व में एक महत्वपूर्ण स्थान प्राप्त हो। उन्हें उनके नैतिकता, नेतृत्व और देशभक्ति के लिए हमेशा याद किया जाएगा।"

रतन टाटा का अंतिम संस्कार आज, गुरुवार को मुंबई के वर्ली क्षेत्र में अपराह्न 4 बजे किया जाएगा। इससे पहले, उनके पार्थिव शरीर को मुंबई के नेशनल सेंटर फॉर परफॉर्मिंग आर्ट्स हॉल में रखा जाएगा, जहाँ लोग 3:30 बजे तक उनके अंतिम दर्शन कर सकेंगे।

 

 

 

 

PC- INDIA TV NEWS 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.