कम कपड़ों वाली लड़की का "रेप" करना देशभक्ति, बेटी से संबंध बनाना है जायज, वायरल हो रहा मिस्र के मौलवी का भड़काऊ बयान

Samachar Jagat | Friday, 06 Sep 2024 01:44:27 PM

PC: inkhabar

सोशल मीडिया पर एक मौलवी का विवादित वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिस पर तीखी प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। वीडियो में मौलवी ने बेहद आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया है और महिलाओं और लड़कियों के बारे में भड़काऊ बयान दिए हैं। उनकी टिप्पणियां बेहद परेशान करने वाली हैं, जिसमें यौन उत्पीड़न करने के बारे में परेशान करने वाली टिप्पणियां भी शामिल हैं।

जन्म के समय लड़कियों की शादी

इस वीडियो को अल-सेरसावी ने शेयर किया है, जो मिस्र के अल-अजहर विश्वविद्यालय में पढ़ाते हैं। वीडियो में दिखाए गए मौलवी की पहचान मिस्र के एक प्रमुख व्यक्ति इमाम अल-शफी के रूप में की गई है। इस वीडियो में इमाम अल-शफी सुझाव देते हैं कि अगर कोई लड़की नाजायज रिश्ते से पैदा हुई है तो उसके साथ इसका पिता शारीरिक संबंध बना सकता है और अगर चाहे तो उससे शादी भी कर सकता है। उनके अनुसार, लड़की को तब तक उनकी बेटी नहीं माना जाता जब तक उसका नाम आधिकारिक तौर पर उनके साथ नहीं जुड़ जाता, और इस प्रकार, शरिया कानून उसके साथ किसी भी तरह के संबंध की अनुमति देता है। इस चौंकाने वाले बयान ने ऑनलाइन व्यापक आलोचना को जन्म दिया है।

लड़की का “रेप” करना देशभक्ति है

इसके अलावा, मिस्र के एक वकील, नबीहा अल-वाहश ने एक बहस के दौरान अपनी विवादास्पद टिप्पणियों के लिए सुर्खियाँ बटोरीं। उन्होंने दावा किया कि कम कपड़े पहनने वाली लड़की का बलात्कार करना देशभक्ति का काम है। एक टेलीविज़न बहस के दौरान दिए गए इस बयान ने आक्रोश और निंदा को और बढ़ा दिया है। यह कोई अकेली घटना नहीं है; इससे पहले, मिस्र के एक अन्य मौलवी ने दावा किया था कि शरिया कानून में शादी की कोई उम्र तय नहीं की गई है, उन्होंने सुझाव दिया था कि लड़कियों की शादी उनके जन्म के तुरंत बाद की जा सकती है। इन बयानों को विभिन्न तिमाहियों से काफी आलोचना और आलोचना का सामना करना पड़ा है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.