Rajasthan weather update: प्रदेश के इन संभागों में आज आंधी के साथ हो सकती है बारिश, दिल्ली के लिए भी जारी हुआ ये अलर्ट

Samachar Jagat | Saturday, 11 May 2024 09:14:59 AM
Rajasthan weather update: There may be rain with thunderstorm in these divisions of the state today, this alert issued for Delhi also

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में एक बार फिर से मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। भीषण गर्मी का कहर झेल रहे प्रदेश के लोगों को बारिश के कारण राहत मिली है। मौसम विभाग की ओर से आज के लिए भी कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। राजधानी जयपुर में आज सुबह से ही बादल छाए हुए हैं। आज से तीन दिनों से प्रदेश में आंधी और बारिश का दौर देखने को मिल सकता है। पश्चिमी राजस्थान व आसपास के पाकिस्तान क्षेत्र के ऊपर बने एक परिसंचरण तंत्र के कारण मौसम में ये बदलाव देखन को मिलेगा।

प्रदेश के इन संभागों में आज हो सकती है बारिश
मौसम विभाग जयपुर के अनुसार, आज जयपुर, बीकानेर, जोधपुर, अजमेर, उदयपुर, कोटा, और भरतपुर संभाग के कुछ भागों में गरज-चमक के साथ कहीं-कहीं आंधी और बारिश हो सकती है। इस दौरान  40-50 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती है। 

शुक्रवार को इन जिलो में हुई बारिश
शुक्रवार को अलवर जिले में तेज बारिश के साथ ओले देखने को मिले हैं। वहीं उदयपुर, बीकानेर, सीकर, कोटपूतली, चित्तौडग़ढ़ में झमाझम बारिश हुई। कई जिलों में तेज अंधड़ के कारण लोगों को परेशानी सामना करना पड़ा है।

दिल्ली के लिए भी जारी हुआ ये अलर्ट
वहीं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के लिए भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। दिल्ली में आगामी दो दिनों के बीच तेज हवा के साथ हल्की बारिश होने की उम्मीद है। बारिश के कारण लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। मौसम विभाग की ओर दो दिन के लिए येलो अलर्ट भी जारी किया गया है। 

PC:  popularmechanics
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.