Rajasthan: केन्द्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव ने मोदी सरकार को लेकर बोल दी है बड़ी बात

Samachar Jagat | Monday, 05 Aug 2024 10:45:07 AM
Rajasthan: Union Minister Bhupendra Yadav has said something big about the Modi government

इंटरनेट डेस्क। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में हमारी सरकार स्किल और रोजगार क्षमता के बीच की दूरी को कम करने वाला बजट लेकर आई है। उन्होंने कहा की ये उनकी सरकार की योजनाओं में निरंतरता का ही नतीजा है की आज देश में करोड़ों लोग गरीबी से रेखा से बाहर आए है। केन्द्रीय वन, पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री भूपेन्द्र यादव ने रविवार को खैरथल-तिजारा स्थित भिवाड़ी में औद्योगिक संघों द्वारा आयोजित बजट संवाद कार्यक्रम में ये बात कही है। 

योजनाएं हमारे युवा उद्यमियों के सपनो को करेंगी पूरा 
भूपेन्द्र यादव ने इस दौरान कहा कि यह बहु क्षेत्रीय विकास का बजट है। उन्होंने मुद्रा योजना लोन की राशि 10 लाख से बढक़र 20 लाख करने सहित क्रेडिट से जुडी विभिन्न योजनाओं और महत्वपूर्ण खनिज पर कस्टम ड्यूटी हटाने के बारे में भी जानकारी दी और कहा की यह योजनाएं हमारे युवा उद्यमियों के सपनों को पूरा करेंगी। भूपेन्द्र यादव ने कहा की बड़े पैमाने पर विनिर्माण, सेमी कंडक्टर और इलेक्ट्रॉनिक्स की योजना पर  सरकार 48,000 करोड़ का निवेश करेगी।

सरकार लाई कौशल प्रदान करने व रोजगार को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न योजना 
केंद्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव ने कहा की सरकार औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों को आधुनिक मशीनों से उन्नत कर स्थानीय युवाओं को कौशल प्रदान करने व रोजगार को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न योजना लाई है, जिससे देशभर में रोजगार के अवसर पैदा होंगे।केंद्रीय वन मंत्री यादव ने उद्यमियों को जिले में महिलाओ के सेल्फ हेल्प ग्रुप से जुडऩे व उनके उत्पाद को खरीद, उन्हें लखपति दीदी बनाने के लिए प्रोत्साहित किया। 

PC: dipr.rajasthan 
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.