Rajasthan: लोकसभा चुनावों में 15 सीटों पर प्रत्याशी बदल सकती है भाजपा, इन दो चेहरों को तो टिकट मिलना लगभग तय

Samachar Jagat | Wednesday, 03 Jan 2024 09:12:52 AM
Rajasthan: BJP can change candidates on 15 seats in Lok Sabha elections, these two faces are almost certain to get tickets.

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में विधानसभा चुनावों के समाप्त होने के बाद अब प्रदेश की भाजपा इकाई भी लोकसभा चुनावों की तैयारी में जुटने वाली है। इसको लेकर तैयारिया शुरू हो चुकी है। बता दे की इसी साल अप्रैल में देश में लोकसभा चुनाव होंगे। ऐसे में सूत्रों की मानें तो राजस्थान की सभी 25 लोकसभा सीटों पर इस बार बीजेपी अकेले चुनाव लड़ेगी।

खबरें तो यह भी है की पार्टी 15 सीटों पर नए चेहरों को मौका देगी। क्योंकि 7 सांसदों ने विधानसभा चुनाव लड़ा था। उसमें से चार को जीत मिली, इन चार में एक राज्यसभा सांसद भी है। वहीं लोकसभा के तीन सांसद बुरी तरह हार गए है। ऐसे में पार्टी उन सांसदों को दोबार मौका देने के मूड में नहीं है।

ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि 15 से 16 सीटों पर नए चेहरों को मौका दिया जा सकता है। इसमें दो दिग्गज नेता राजेंद्र राठौड़ और सतीश पूनियां का नाम भी शामिल है। सूत्रों की मानें तो राजस्थान की जोधपुर, पाली, भरतपुर, बाड़मेर, कोटा, झालावाड़-बारां, चित्तौड़गढ़, बीकानेर और भीलवाड़ा लोकसभा सीटों पर कोई बदलाव नहीं होगा।

pc- abp news

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.