राहुल गांधी की एससी/एसटी/ओबीसी आरक्षण नीति स्पष्ट नहीं बल्कि दोगली एवं छलकपट की है: Mayawati

Samachar Jagat | Tuesday, 24 Sep 2024 12:45:03 PM
Rahul Gandhi's SC/ST/OBC reservation policy is not clear but double faced and deceitful: Mayawati

इंटरनेट डेस्क। बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने एक बार फिर से एससी/एसटी/ओबीसी आरक्षण को लेकर कांग्रेस और सांसद राहुल गांधी पर निशाना साधा है। मायावती ने इस संबंध में इस संबंध में सोशल मीडिया के माध्यम से बड़ी बात कही है। 

बीएसपी सुप्रीमो ने इस संबंध में आज ट्वीट किया कि कांग्रेस व राहुल गांधी की एससी/एसटी/ओबीसी आरक्षण नीति स्पष्ट नहीं बल्कि दोगली एवं छलकपट की है। अपने देश में इनके वोट के लिए ये आरक्षण का समर्थन व इसे 50 प्रतिशत से ऊपर बढ़ाने की वकालत तथा विदेश में जाकर इनके आरक्षण को खत्म करने की बात करते हैं। इनके इस दोहरे मापदण्ड से लोग सचेत रहें। 

संविधान संशोधन बिल को भी कांग्रेस ने पास नहीं होने दिया
मायावती ने इस संबंध में आगे कहा कि यह भी सच है कि केन्द्र में इनकी सरकार ने ओबीसी आरक्षण सम्बन्धी मण्डल कमीशन रिपोर्ट लागू नहीं की थी। साथ ही, बीएसपी के संघर्ष से एससी/एसटी के पदोन्नति में आरक्षण को प्रभावी बनाने के लिए संसद में लाए गए संविधान संशोधन बिल को भी कांग्रेस ने पास नहीं होने दिया, जो अभी तक लम्बित है।

सत्ता से बाहर होने पर जातीय जनगणना की आवाज उठाना ढोंग नहीं तो और क्या है?
उन्होंने कहा कि इस मामले में इनकी सरकार ने मा. कोर्ट में सही से पैरवी की। इस आरक्षण विरोधी कांग्रेस व अन्य पार्टियों से भी ये लोग सजग रहें। साथ ही, केन्द्र में रही कांग्रेसी सरकार द्वारा जातीय जनगणना नहीं कराना और अब सत्ता से बाहर होने पर आवाज उठाना, यह सब ढोंग नहीं तो और क्या है?

PC: aajtak
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.