Rahul Gandhi ने जातिगत जनगणना को लेकर पीएम नरेन्द्र मोदी से बोल दी है बड़ी बात, कहा- तो आप सपना देख रहे...

Samachar Jagat | Monday, 26 Aug 2024 09:43:27 AM
Rahul Gandhi has said a big thing to PM Narendra Modi regarding caste census, said- So you are dreaming...

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने अब देश में जातिगत जनगणना को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधा है। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस संबघ में ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट किया कि मोदी जी, अगर आप जाति जनगणना को रोकने के बारे में सोच रहे हैं, तो आप सपना देख रहे हैं -कोई शक्ति अब इसे रोक नहीं सकती। हिंदुस्तान का ऑर्डर आ चुका है - जल्द ही 90 प्रतिशत भारतीय जाति जनगणना का समर्थन और मांग करेंगे। ऑर्डर अभी लागू कीजिए या आप अगले प्रधानमंत्री को ये करते देखेंगे।

हर बीतते वक्त के साथ जातिगत जनगणना की मांग बढ़ती जा रही है
इससे पहले कांग्रेस ने ट्वीट किया था कि प्तरूशशस्रह्रद्घञ्जद्धद्गहृड्डह्लद्बशठ्ठ सर्वे में देश के मन की बात सामने आ गई है। हर बीतते वक्त के साथ जातिगत जनगणना की मांग बढ़ती जा रही है। अब 74 प्रतिशत लोगों का कहना है कि जातिगत जनगणना होनी ही चाहिए। समाज में किसकी कितनी आबादी है? इस सवाल के जवाब से ही सबकी भागीदारी सुनिश्चित की जा सकती है। देश के लोगों का साफ संदेश है- जातिगत जनगणना करो, हमारा हक दो। 

जातिगत जनगणना सिर्फ जनगणना नहीं है, बल्कि ये पॉलिसी मेकिंग की नींव है: राहुल गांधी
इससे पहले प्रयागराज उत्तर प्रदेश में राहुल गांधी ने जनगणना को लेकर को लेकर भी बड़ी बात कही थी। इस संबंध में कांग्रेस ने ट्वीट किया था। राहुल गांधी ने कहा कि हमारे लिए जातिगत जनगणना सिर्फ जनगणना नहीं है, बल्कि ये पॉलिसी मेकिंग की नींव है।  जातिगत जनगणना से आबादी पता लगेगी, जो जरूरी कदम है, क्योंकि भागीदारी से पहले आबादी पता होनी चाहिए, लेकिन आबादी पता होना भी अंतिम कदम नहीं है। मेरा विजन है कि हिंदुस्तान में धन किस प्रकार से बांटा जा रहा है। साथ ही हिंदुस्तान की संस्थाओं में किसकी कितनी भागीदारी है।  

PC: abplive
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.