Rahul Gandhi ने अब इस बात पर जताई है चिंता, कहा- उद्घाटन और प्रचार तभी अच्छे हैं जब...

Hanuman | Monday, 28 Oct 2024 08:14:17 AM
Rahul Gandhi has now expressed concern over this, said- inauguration and publicity are good only when...

इंटरनेट डेस्क। नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने हाल ही में मुंबई के बांद्रा टर्मिनस स्टेशन पर हुई भगदड़ को लेकर अपनी प्रतक्रिया दी है। इस भगदड़ में कई लोग घायल हुए हैं। इस संबंध में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोशल मीडिया के माध्यम से कहा कि उद्घाटन और प्रचार तभी अच्छे हैं जब उनके पीछे ऐसी बुनियाद हो जो जनता की सेवा के लिए असल में काम करे।

जब सार्वजनिक संपत्ति के रख-रखाव के अभाव और उपेक्षा के कारण लोगों की जान जाने लगे और पुल, प्लेटफार्म या मूर्तियां रिबन काटने के साथ ही गिरने लगें, तो यह गंभीर चिंता का विषय है। हाल ही में मुंबई के बांद्रा टर्मिनस स्टेशन पर हुई भगदड़, भारत के ढहते बुनियादी ढांचे की कड़ी में सबसे ताजाा उदाहरण है। पिछले साल जून में बालासोर ट्रेन हादसे में 300 लोगों की जान चली गई, लेकिन पीडि़तों को मुआवजा देने के बजाय भाजपा सरकार ने उन्हें लंबे कानूनी दांव-पेंच में उलझा दिया है।

सोचिए जरा जब छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति तक मात्र 9 महीने में गिर जाती है, इसका साफ मतलब है इरादा सिर्फ प्रचार था- इसमें न ही शिवाजी महाराज का सम्मान था और न जनता की सुरक्षा का ध्यान।

आज देश को अंतरराष्ट्रीय स्तर के बुनियादी ढांचे की आवश्यकता
आज देश को अंतरराष्ट्रीय स्तर के बुनियादी ढांचे की आवश्यकता है जो गरीबों की स्थानीय जरूरतों का भी ध्यान रखें - जो व्यापार को सरल, यात्रा को सुगम और लोगों को सुरक्षित रखे। भारत सक्षम है, समर्थ है - हमें बस जरूरत है प्रभावी और पारदर्शी सिस्टम की जिसका लक्ष्य जनसेवा हो और फोकस देश के मजबूत भविष्य की बुनियाद।

PC:  business-standard

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.