'Rahul Gandhi ने वायनाड के लोगों को धोखा दिया है' इस भाजपा नेता ने साधा निशाना

Samachar Jagat | Wednesday, 19 Jun 2024 10:04:41 AM
'Rahul Gandhi has betrayed the people of Wayanad', this BJP leader targeted him

PC:timesofindia

पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता राजीव चंद्रशेखर ने मंगलवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर केरल के वायनाड के बजाय उत्तर प्रदेश के रायबरेली से अपनी लोकसभा सीट बरकरार रखने के फैसले के लिए निशाना साधा।

गौरतलब है कि कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार को एक विशेष प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान वायनाड लोकसभा क्षेत्र से प्रियंका गांधी वाड्रा की उम्मीदवारी की घोषणा की थी।

अगर वह वायनाड से जीतती हैं, तो नेहरू-गांधी परिवार के तीन सदस्य संसद में होंगे: राज्यसभा में सोनिया गांधी और लोकसभा में राहुल और प्रियंका।

राजीव चंद्रशेखर ने कहा- "प्रियंका गांधी को देश में कहीं से भी चुनाव लड़ने का अधिकार है, लेकिन कांग्रेस और खासकर राहुल गांधी के इस फैसले से कई सवाल उठते हैं...उन्होंने वायनाड के लोगों से यह बात छिपाई कि वे रायबरेली से भी चुनाव लड़ने जा रहे हैं। उन्होंने लोगों को धोखा दिया और आज जब लोगों ने उनका ईमानदारी से समर्थन किया और उन्हें उनके लिए कुछ करने का एक और मौका दिया, तो वे हाथ धो रहे हैं और कह रहे हैं कि मैं रायबरेली जा रहा हूं...यह वायनाड के लोगों के साथ विश्वासघात है...प्रियंका एक ऐसी सीट से राजनीतिक शुरुआत कर रही हैं, जिसे जीतना उनके लिए बेहद आसान होगा, क्योंकि आईयूएमएल उनका समर्थन करती है..."

राहुल गांधी ने दो निर्वाचन क्षेत्रों, रायबरेली और वायनाड से चुनाव लड़ा था और दोनों ही जगहों पर काफी अंतर से विजयी हुए थे।

रायबरेली में राहुल गांधी ने भाजपा के दिनेश प्रताप सिंह को 3,90,030 मतों के अंतर से हराया।

उन्होंने वायनाड में भी जीत हासिल की, वही सीट जिसने 2019 में उनके लोकसभा में प्रवेश को चिह्नित किया था। उन्होंने भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी-मार्क्सवादी की उम्मीदवार एनी राजा को 3,64,422 मतों के अंतर से हराया।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.