Rahul Gandhi Death Threat: राहुल तेरा भी वही हाल होगा जो तेरी दादी का हुआ, बीजेपी नेता ने दी धमकी, अब मच गया बवाल

Samachar Jagat | Thursday, 12 Sep 2024 11:30:40 AM
Rahul Gandhi Death Threat: Rahul Gandhi, you will also face the same fate as your grandmother, BJP leader threatens, now there is uproar

PC: prabhatkhabar

कांग्रेस पार्टी ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें कथित तौर पर एक भाजपा नेता राहुल गांधी को धमकी दे रहा है। पार्टी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ऐसे गंभीर मुद्दे पर चुप नहीं रह सकते। भाजपा के दिल्ली सिख सेल के सदस्यों ने राहुल गांधी के आवास 10 जनपथ के पास विरोध प्रदर्शन किया, जिसमें अमेरिका की यात्रा के दौरान सिख समुदाय के बारे में उनकी टिप्पणी पर आपत्ति जताई गई। प्रदर्शनकारी कांग्रेस नेता से अमेरिका में सिख समुदाय के संबंध में की गई उनकी टिप्पणी के लिए माफी मांगने की मांग कर रहे थे। इन प्रदर्शनकारियों में महिलाऐं भी शामिल थी /

हाथों में तख्तियां लेकर और नारे लगाते हुए प्रदर्शनकारियों ने विज्ञान भवन से राहुल गांधी के आवास की ओर मार्च किया, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया। पार्टी के मीडिया और प्रचार विभाग के प्रमुख कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर एक वीडियो पोस्ट किया। वीडियो में, भाजपा नेता तरविंदर सिंह मारवाह कथित तौर पर यह कहते हुए दिखाई दे रहे हैं, "राहुल गांधी बाज आजा, नहीं तो आने वाले समय में तेरा भी वही हाल होगा जो तेरी दादी का हाल हुआ।"

पुलिस द्वारा रोके जाने के बावजूद, प्रदर्शनकारियों ने माफी की मांग करते हुए राहुल गांधी के आवास की ओर अपना मार्च जारी रखा। साझा किए गए वीडियो में मारवाह को राहुल गांधी को चेतावनी देते हुए सुना जा सकता है, तथा उनके भविष्य की तुलना उनकी दादी इंदिरा गांधी के दुखद भाग्य से कर रहे हैं। 


कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने एक बीजेपी नेता द्वारा राहुल गांधी को कथित रूप से धमकी दिए जाने के मामले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से सवाल उठाए हैं। खेड़ा ने पूछा, "क्या प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री शाह इस धमकी के पीछे हैं? क्या वे इसके खिलाफ कोई कार्रवाई करेंगे?" इस घटना पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया तीखी रही, और कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने भी एक वीडियो शेयर करते हुए कहा कि "बीजेपी नेता खुलेआम विपक्ष के नेता को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं।" उन्होंने जोर देकर कहा कि बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा, प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री शाह इस पर चुप नहीं रह सकते और कांग्रेस इसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगी।

यह बेहद गंभीर मामला : प्रणव झा

एआईसीसी सचिव प्रणव झा ने इस घटना को बेहद गंभीर बताया और दिल्ली पुलिस से तत्काल कार्रवाई करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि भाजपा नेता तरविंदर सिंह मारवाह विपक्ष के नेता राहुल गांधी  को खुलेआम धमकी दे रहे हैं। झा ने प्रधानमंत्री मोदी को संबोधित करते हुए कहा, " मोदी जी, अपनी पार्टी के इस नेता की धमकी पर आप चुप नहीं रह सकते।" कांग्रेस पार्टी ने भी अपने आधिकारिक अकाउंट 'एक्स' (पूर्व में ट्विटर) पर वीडियो शेयर करते हुए कहा, "मोदी जी, अपनी पार्टी के इस नेता की धमकी पर आप चुप नहीं रह सकते। यह अत्यंत गंभीर मामला है। आपकी पार्टी की नफरत की फैक्टरी का यह उत्पाद है। इस पर कार्रवाई करनी ही होगी"

क्या कहा था राहुल गांधी ने
सोमवार को वाशिंगटन डीसी में भारतीय अमेरिकियों की एक सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि आरएसएस कुछ धर्मों, भाषाओं और समुदायों को दूसरों से कमतर समझता है। उन्होंने टिप्पणी की कि भारत में राजनीतिक लड़ाई सिर्फ राजनीति के बारे में नहीं बल्कि इसी विचारधारा के बारे में है। दर्शकों को संबोधित करते हुए उन्होंने आगे की पंक्ति में एक पगड़ीधारी व्यक्ति से पूछा, "मेरे पगड़ीधारी भाई, आपका क्या नाम है? कांग्रेस नेता ने कहा था, लड़ाई इस बात की है कि क्या एक सिख को भारत में पगड़ी या कड़ा पहनने का अधिकार है या नहीं… या एक सिख के रूप में वह गुरुद्वारे जा सकते हैं या नहीं. लड़ाई इसी बात के लिए है और यह सिर्फ उनके लिए ही नहीं, बल्कि सभी धर्मों के लिए है।"



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.