प्रियंका गांधी ने वायनाड में कहा, ‘जब दूसरों ने मुंह मोड़ लिया, तब आपने राहुल का साथ दिया’; ईसीआई ने उनकी नामांकन पत्र स्वीकार किए

Trainee | Monday, 28 Oct 2024 06:01:43 PM
Priyanka Gandhi said in Wayanad, ‘When others turned their backs, you supported Rahul’; ECI accepted her nomination papers

प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा है कि राहुल गांधी का लोगों से गहरा संबंध है, उन्हें परिवार की तरह मानते हैं, और उन्होंने जब अन्य लोग उनका साथ छोड़ दिया, तब उनके समर्थन की सराहना की। वायनाड लोकसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के नामांकन को सोमवार को आधिकारिक रूप से स्वीकार कर लिया गया, उन्होंने शनिवार को अपने नामांकन पत्र जमा किए थे।

यह वायनाड सीट कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा रिक्त की गई थी, जिन्होंने 2024 में हुए सामान्य चुनावों में रायबरेली सीट से भी चुनाव जीता। कांग्रेस पार्टी ने 15 अक्टूबर को प्रियंका गांधी की उम्मीदवारी को मंजूरी दी थी, जब चुनाव आयोग ने उपचुनाव की घोषणा की। केरल में अपने प्रचार के दौरान प्रियंका गांधी ने अपने भाई राहुल गांधी का जिक्र करते हुए कहा, "राहुल गांधी इस सीट को छोड़ने के लिए गहरा दुखी हैं। जब बाकी सबने मुंह मोड़ लिया, तब आपने उनका साथ दिया। वे कहते हैं कि आप उनके लिए परिवार की तरह हैं।"

केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर समुदायों के बीच भय, असंदिग्धता और गुस्से को बढ़ावा देने का आरोप लगाया, खासकर मणिपुर में। उन्होंने कहा कि सरकार की नीतियाँ प्रधानमंत्री के सहयोगियों के पक्ष में हैं, जिससे सामान्य लोगों, किसानों और जनजातीय भूमि के अधिकारों का उल्लंघन हो रहा है।

वायनाड के स्थानीय मुद्दों का जिक्र करते हुए उन्होंने पीटीआई से कहा, "मेरा पहला और मुख्य वादा है कि मैं वायनाड के लोगों को निराश नहीं करूंगी, मैं उनके लिए बहुत मेहनत करूंगी, मैं संसद और अन्य स्थानों पर उनके मुद्दों को उठाऊंगी। मैं उनके साथ मिलकर उन चीजों के लिए लड़ूंगी जो उनके लिए महत्वपूर्ण हैं। कुछ बुनियादी मुद्दे हैं - मेडिकल कॉलेज, मानव-प्राणी संघर्ष, जल संकट।"

प्रियंका गांधी ने एक रैली में कहा, "देश में बेरोजगारी अपने उच्चतम स्तर पर है। माता-पिता अपने बच्चों को शिक्षित करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं, लेकिन उन्हें उनके लिए कोई भविष्य नहीं दिखाई देता। आपके पास यहां खेलों का एक केंद्र है, और मुझे पता है कि आप फुटबॉल से प्यार करते हैं, लेकिन आपकी सुविधाएँ पर्याप्त अच्छी नहीं हैं। इन्हें सुधारने की आवश्यकता है।"

उन्होंने कहा, "इन सभी युवा लड़कों के लिए नए अवसर बनाए जाने की आवश्यकता है जो अपनी राज्य और देश के लिए खेलने के लिए इतनी मेहनत कर रहे हैं।"

वायनाड में हाल की भूस्खलनों के बारे में प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, "मैं उनकी आवाज को बार-बार उठाऊंगी जब तक उन्हें मुआवजा नहीं मिल जाता... मुझे विश्वास है कि उनमें से कई को वह मुआवजा नहीं मिला है जो उनके लिए उचित है। सरकार को फंड जारी करना चाहिए था, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। इसलिए मैं इसके लिए भी लड़ूंगी। मैं इन सभी मुद्दों को उठाऊंगी..."

वायनाड में मतदान 13 नवंबर को होगा, जो 15 राज्यों में 47 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के साथ-साथ झारखंड विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के दिन भी है।

 

 

 

PC - NDTV



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.