प्रियंका गांधी ने वायनाड लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन भरा, राहुल समेत कई नेता रहे मौजूद

Trainee | Wednesday, 23 Oct 2024 03:50:36 PM
Priyanka Gandhi filed nomination for Wayanad Lok Sabha elections, many leaders including Rahul were present

वायनाड लोकसभा उपचुनाव: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने केरल के वायनाड में रोड शो किया। इस दौरान उनके भाई और लोकसभा नेता राहुल गांधी और उनके पति रॉबर्ट वाड्रा भी साथ मौजूद थे। रोड शो के बाद प्रियंका गांधी ने वायनाड लोकसभा उपचुनाव के लिए नामांकन पत्र भरा।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने आज अपना नामांकन दाखिल किया। इस दौरान पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी भी उनके साथ मौजूद रहे।

नामांकन से पहले प्रियंका गांधी ने जनता को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि वह यहां अपने परिवार का हिस्सा बनने आई हैं। उल्लेखनीय है कि प्रियंका गांधी की चुनावी यात्रा वायनाड उपचुनाव से शुरू होने जा रही है।

'यह मेरी नई शुरुआत है'
वायनाड लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस की उम्मीदवार प्रियंका गांधी वाड्रा ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "35 साल में पहली बार मैं खुद के लिए समर्थन मांगने आई हूं, मुझे एक मौका दें, यह मेरी जिम्मेदारी है कि मैं आपको जानूं। आप सबने संकट के समय अच्छा समर्थन दिया है। मैं आपके परिवार की सदस्य बनने आई हूं। मेरे भाई ने आठ हजार किलोमीटर पैदल यात्रा की है। यह हमारे संस्कार हैं। आप मुझे अपनी समस्या दिखाएं, मैं खुद आपके घर आकर आपकी समस्या जानूंगी। यह मेरी नई शुरुआत है, और आप मेरे मार्गदर्शक हैं। यह एक अलग अनुभव है। मैं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की आभारी हूं कि उन्होंने मुझे वायनाड से उम्मीदवार बनने का अवसर दिया।"

रोड शो में उमड़ी भीड़
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को वायनाड लोकसभा उपचुनाव के लिए नामांकन पत्र भरने से पहले कालपेट्टा में रोड शो किया, जिसमें हजारों लोग, यूनाइटेड प्रोग्रेसिव फ्रंट (यूडीएफ) के नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए। प्रियंका गांधी ने पहली बार इस उपचुनाव के माध्यम से चुनावी मैदान में कदम रखा है। प्रियंका, जो मंगलवार रात अपनी मां और कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ वायनाड पहुंची थीं, ने अपने भाई और विपक्ष के नेता राहुल गांधी के साथ कालपेट्टा के नए बस स्टैंड से रोड शो की अगुवाई की।

प्रियंका के साथ उनके पति रॉबर्ट वाड्रा, कांग्रेस और आईयूएमएल के वरिष्ठ नेता भी इस रोड शो में शामिल हुए। यूडीएफ कार्यकर्ता, समर्थक और सभी उम्र के आम लोग सुबह से ही प्रियंका और राहुल गांधी का स्वागत करने के लिए उनके चित्र, पार्टी के रंगों में गुब्बारे और ढोल की धुन के साथ इंतजार कर रहे थे।

बीजेपी की नव्या हरिदास भी मैदान में
प्रियंका का मुकाबला लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (एलडीएफ) के सत्यन मोकेरी और बीजेपी की नव्या हरिदास से होगा। लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी ने वायनाड और उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट से जीत दर्ज की थी, जिसके बाद उन्होंने वायनाड सीट छोड़ दी। राहुल गांधी द्वारा वायनाड सीट खाली करने के कारण यहां उपचुनाव हो रहा है।

 

 

 

PC - INDIA TODAY



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.