नीट परीक्षा परिणाम को लेकर Priyanka Gandhi ने सरकार से पूछा इन सवालों का जवाब, शिक्षा मंत्री के बारे में बोल दी ये बड़ी बात

Samachar Jagat | Saturday, 15 Jun 2024 09:12:36 AM
Priyanka Gandhi asked the government the answers to these questions regarding the NEET exam results, said this big thing about the Education Minister

इंटरनेट डेस्क। नीट परीक्षा परिणाम में गड़बडिय़ों को लेकर शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान द्वारा दिए बयान को लेकर कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इसे शिक्षा मंत्री का अहंकार भरा जवाब करार दिया है। इस संंबंध में प्रियंका गांधी ने सरकार से कई सवालों के जवाब मांगे हैं। 

प्रियंका गांधी ने इस संबंध में सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी बात कही है। उन्होंने कहा कि भाजपा की नई सरकार ने शपथ लेते ही युवा सपनों पर फिर से प्रहार शुरू कर दिया। नीट परीक्षा परिणाम में गड़बडिय़ों पर शिक्षा मंत्री का अहंकार भरा जवाब 24 लाख छात्रों एवं उनके अभिभावकों की चीख-पुकार की पूरी तरह से अनदेखी करता है। 

सरकार सिस्टम में किसको बचाना चाहती है?
क्या शिक्षा मंत्री जी को सार्वजनिक रूप से मौजूद तथ्य नहीं दिखते? क्या बिहार और गुजरात में जो पुलिस कार्रवाइयां हुईं और रैकेट पकड़े गए, सरकार उन्हें भी झूठा मानती है? क्या 67 टॉपर को पूरे माक्र्स मिलना भी झूठ है? सवाल यह है कि लाखों युवाओं और उनके माता-पिता की अनदेखी कर सरकार सिस्टम में किसको बचाना चाहती है? क्या युवाओं के सपनों को इस भ्रष्ट परीक्षा प्रणाली की भेंट चढ़ाना बंद नहीं होना चाहिए? 

सरकार शिकायतों पर गंभीरता से गौर करे व एक्शन ले
क्या सरकार की ये जिम्मेदारी नहीं बनती कि छात्रों व अभिवावकों की बात की अनदेखी करने की बजाय, शिकायतों पर गंभीरता से गौर करे व एक्शन ले? भाजपा सरकार को अपना अहंकार त्यागकर युवाओं के भविष्य के बारे में गंभीरता से सोचना चाहिए और परीक्षाओं में भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के उपाय करने चाहिए। इससे पहले केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने इस संबंध में बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि पेपर लीक होने के कोई सबूत नहीं है।
PC: X
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.