NEET पर भी हो रही राजनीति! प्रियंका गांधी ने पोस्ट किया जिस छात्रा का वीडियो, उसके डाक्यूमेंट्स निकले फर्जी

Samachar Jagat | Thursday, 20 Jun 2024 01:04:50 PM
Politics is also being done on NEET! The student whose video was posted by Priyanka Gandhi, her documents turned out to be fake

PC: AMAR UJALA

उत्तर प्रदेश के लखनऊ की छात्रा आयुषी पटेल ने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) पर उसकी NEET UG 2024 परीक्षा की OMR शीट से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया और इलाहाबाद उच्च न्यायालय से कार्रवाई की मांग की। आयुषी ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट कर दावा किया कि उसकी OMR शीट से छेड़छाड़ की गई है। इस दावे का कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने तुरंत समर्थन किया, जिन्होंने बिना किसी और जांच के सरकार और NTA की आलोचना की।

हालांकि, हाईकोर्ट की जांच के दौरान आयुषी पटेल के सभी दस्तावेज फर्जी पाए गए। NTA ने आयुषी की असली OMR शीट कोर्ट में पेश की, जिसे आयुषी ने खुद स्वीकार किया। 720 में से 715 अंक हासिल करने के उसके दावे के विपरीत, असली OMR शीट में दिखाया गया कि उसने 720 में से 355 अंक हासिल किए हैं। नतीजतन, आयुषी ने अपनी याचिका वापस ले ली, जिससे भाजपा को जवाबी कार्रवाई करने का मौका मिल गया। भाजपा ने प्रियंका गांधी के समय से पहले समर्थन पर सवाल उठाया और पूछा कि क्या वह अपने निराधार आरोपों के लिए माफी मांगेंगी, जिससे NEET-UG प्रक्रिया को बदनाम करने की कांग्रेस की संभावित साजिश का संकेत मिलता है।

प्रियंका गांधी ने सोशल मीडिया पर आयुषी का वायरल वीडियो शेयर किया था, जिसमें नीट परीक्षा प्रक्रिया में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया गया था। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि छात्र इस तरह की परीक्षाओं की तैयारी में अपना सबसे कीमती समय लगाते हैं, और पेपर लीक और परिणाम विसंगतियों जैसे प्रणालीगत मुद्दे बार-बार सामने आते रहे हैं। 

प्रियंका ने परीक्षा आयोजित करने वाली एजेंसियों से जवाबदेही की मांग की और छात्रों के सपनों के साथ एकजुटता व्यक्त करते हुए सरकार से परीक्षा सुधारों को गंभीरता से लेने का आग्रह किया। 

आयुषी के फर्जी दस्तावेजों के हाईकोर्ट द्वारा खुलासे के बाद, सोशल मीडिया यूजर्स ने प्रियंका की हरकतों पर सवाल उठाए हैं, उन पर उचित सत्यापन के बिना छात्रों को भड़काने का आरोप लगाया है। उन्होंने पूछा कि अगर इन आरोपों से प्रभावित होकर छात्र हिंसा पर उतर आए तो कौन जिम्मेदार होगा। 

भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने ट्वीट किया कि प्रियंका गांधी ने एक धोखाधड़ी का समर्थन किया, जिससे गलत सूचना फैलाने में कांग्रेस की संलिप्तता का संकेत मिलता है। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने प्रियंका गांधी से माफी मांगने और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की, यह सुझाव देते हुए कि कांग्रेस ने आयुषी पटेल को झूठे दावे करने के लिए प्रायोजित किया हो सकता है। उन्होंने सवाल किया कि क्या प्रियंका को इस तरह के झूठ को बढ़ावा देने और साझा करने के लिए आरोपों का सामना करना पड़ेगा।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.