केन्द्रीय बजट को लेकर पीएम मोदी ने बोल दी है ये बड़ी बात

Samachar Jagat | Wednesday, 24 Jul 2024 10:32:35 AM
PM Modi has said this big thing regarding the Union Budget

इंटरनेट डेस्क। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा मंगलवार को पेश किए गए बजट को लेकर पीएम मोदी ने भी बड़ी प्रतिक्रिया दी है। इस बजट को लेकर पीएम मोदी ने खुशी जताते हुए बोल दिया कि ये बजट देश को समृद्धि की ओर लेकर जाएगा और इस बजट में समाज के सभी वर्गों का ध्यान रखा गया है।  खबरों के अनुसार, वित्त मंत्री के रूप में निर्मला सीतारणम द्वारा पेश लगातार सातवें बजट लेकर पीएम मोदी ने कहा कि ये शक्ति देने वाला बजट है। उन्होंने इस बजट को किसानों-युवाओं को प्रगति की राह पर ले जाना वाला बजट करार दिया है। 

दस सालों में 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर निकले हैं
पीएम मोदी ने इस दौरान बताया कि गत दस सालों में 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर निकले हैं। ये उनकी आर्थिक प्रगति में निरंतरता का बजट है। इस बजट को पीएम मोदी ने युवाओं को अनगिनत मौके देने वाला भी करार दिया है। उन्होंने बोल दिया कि केन्द्र सरकार के इस बजट से मिडिल क्लास को नई ताकत मिलेगी। इस बजट को जनजातीय समाज, दलित, पिछड़ों को सशक्त करने की मजबूत योजनाओं के साथ पेश किया गया है। 

पहली नौकरी पाने वाले युवा की पहली तनख्वाह केन्द्र सरकार की ओर से दी जाएगी
पीएम मोदी ने कहा कि इस बजट में केन्द्र सरकार की ओर से एमप्लॉयमेंट लिंक्ड इंसेटिव का ऐलान किया है। जिसके तहत पहली नौकरी पाने वाले युवा की पहली तनख्वाह केन्द्र सरकार की ओर से दी जाएगी।  पीएम मोदी ने इस बजट को लेकर बहुत सी बातों का जिक्र किया है। उन्होंने कहा कि इस बजट से महिलाओं की आर्थिक भागीदारी सुनिश्चित करने में सहायता मिलेगी। 

PC: aajtak
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.