पीएम मोदी ने महाराष्ट्र को दी 7,600 करोड़ रुपये की परियोजना की सौगात, कितने मेडिकल कॉलेज का किया उद्धघाटन जाने

Samachar Jagat | Wednesday, 09 Oct 2024 03:40:08 PM
PM Modi gave the gift of a project worth Rs 7,600 crore to Maharashtra, know how many medical colleges were inaugurated

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि महाराष्ट्र के इतिहास में अलग-अलग क्षेत्रों में इतनी तेज गति से और इतने बड़े पैमाने पर विकास कभी नहीं हुआ। इसके साथ ही उन्होंने पिछली कांग्रेस सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासन में इतनी तेज गति से सिर्फ भ्रष्टाचार हुआ।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज महाराष्ट्र को 7,600 करोड़ रुपये की विकासात्मक और जनहित परियोजनाओं की सौगात दी है। प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 10 मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन भी किया। इस दौरान इंफ्रास्ट्रक्चर, नागपुर एयरपोर्ट के आधुनिकीकरण और विस्तार, शिरडी एयरपोर्ट के लिए टर्मिनल बिल्डिंग के निर्माण से जुड़ी दो अहम परियोजनाओं का भी शिलान्यास किया गया।विकास परियोजनाओं को हरी झंडी दिखाने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि आज महाराष्ट्र विकास की राह पर तेजी से आगे बढ़ रहा है उन्होंने कहा कि पिछले सप्ताह यहां 30 हजार रुपये की परियोजना शुरू करने का अवसर मिला। राज्य के कई जिलों में हजारों करोड़ रुपये की परियोजनाएं शुरू की गई हैं। शहरों में मेट्रो और हवाई अड्डों का उन्नयन और विस्तार किया जा रहा है।पीएम ने कहा कि आज महाराष्ट्र में बुनियादी ढांचे पर जोर दिया जा रहा है। सौर ऊर्जा और टेक्सटाइल पार्कों को बढ़ावा दिया जा रहा है। किसानों के हित में पशुपालन के लिए कई पहल की गई हैं। युवाओं को चिकित्सा क्षेत्र में अवसर प्रदान करने का प्रयास किया जा रहा है। 10 नए मेडिकल कॉलेज राज्य के युवाओं के सपनों को पूरा करेंगे।

मराठी को परिष्कृत भाषा का दर्जा मिला
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कुछ दिन पहले ही हमारी सरकार ने मराठी भाषा को उच्च भाषा का दर्जा दिया है। उन्होंने कहा कि जब किसी भाषा को गौरव मिलता है, तो सिर्फ शब्द ही नहीं बल्कि पूरी पीढ़ी को नए शब्द मिलते हैं। करोड़ों मराठी लोगों का दशकों पुराना सपना साकार हुआ है। महाराष्ट्र के लोगों ने हर जगह इसका जश्न मनाया है। आज महाराष्ट्र के हर गांव से लोग मुझे खुशी के संदेश भी भेज रहे हैं।

पीएम ने कांग्रेस पार्टी पर भी हमला किया
इस बीच, प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पार्टी पर भी हमला किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हरियाणा में किसानों, दलितों और युवाओं को गुमराह करने की पूरी कोशिश की। लेकिन जनता ने मिलकर कांग्रेस को सबक सिखाया। प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर समाज में जातिवाद और संप्रदायवाद को बढ़ावा देने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का फार्मूला हमेशा समाज को बांटने का रहा है।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.