वडोदरा मिलेंगे पीएम मोदी और स्पेन के प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज़, किस बात पे हो सकती चर्चा जाने

Trainee | Monday, 21 Oct 2024 03:42:23 PM
PM Modi and Spanish Prime Minister Pedro Sanchez will visit Vadodara on October 28, know the outline of the program

BY HARSHUL YADAV

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और स्पेन के प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज़ 28 अक्टूबर को वडोदरा का दौरा करेंगे। इस दौरे की तैयारियों को लेकर पूरी योजना सामने आई है। वडोदरा नगर निगम द्वारा दोनों गणमान्य व्यक्तियों के आगमन को ध्यान में रखते हुए तैयारियां जोरों पर की जा रही हैं।

वडोदरा नगर निगम शहर की मुख्य सड़कों, डिवाइडर्स, फुटपाथों और सार्वजनिक स्थानों की सफाई के साथ-साथ सड़कों की मरम्मत का कार्य भी तेजी से कर रहा है। शहर की सार्वजनिक सड़कों को सुंदर बनाने के लिए पेंटिंग और पेड़ लगाने जैसे कार्य किए जा रहे हैं। हाल ही में आई बाढ़ आपदा के बाद प्रमुख क्षेत्रों में हुए नुकसान की मरम्मत के लिए वडोदरा नगर निगम दिन-रात काम कर रहा है। बाढ़ के कारण मिट्टी के कटाव और क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत युद्धस्तर पर की जा रही है।

वडोदरा शहर की विशेष पहचान जैसे एम.एस. यूनिवर्सिटी, कीर्ति मंदिर, न्याय मंदिर और लक्ष्मीविलास पैलेस को आकर्षक और विशेष लाइटिंग से सजाया जा रहा है और इनकी पेंटिंग भी की जा रही है। इसके साथ ही वडोदरा की मुख्य सड़कों के दोनों किनारों पर दीवारों पर बनी ग्राफिटी पेंटिंग्स लोगों के आकर्षण का केंद्र बन रही हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वडोदरा में महत्वाकांक्षी एयरबस परियोजना का शुभारंभ करने जा रहे हैं। यह 'मेक इन इंडिया' परियोजना है, जो देश में स्वदेशी विमान निर्माण को बढ़ावा देगी। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री ने इस परियोजना की आधारशिला दो साल पहले 30 अक्टूबर 2022 को वडोदरा में रखी थी, और आज दो साल बाद वह इस परियोजना का शुभारंभ कर रहे हैं। यह एक बार फिर उनके उन शब्दों को साबित करता है कि उनकी सरकार के नेतृत्व में परियोजनाओं की आधारशिला के साथ-साथ उनका शुभारंभ भी सुनिश्चित किया जा रहा है। वडोदरा में टाटा एयरबस परियोजना भारतीय वायुसेना के लिए परिवहन विमान का निर्माण करेगी और रक्षा क्षेत्र में एक नया युग लाएगी।

जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और स्पेन के प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज़ देश के आर्थिक विकास के लिए एक महत्वपूर्ण परियोजना के शुभारंभ के लिए वडोदरा आ रहे हैं, तो यह पूरी दुनिया में भारत और स्पेन के बीच मैत्रीपूर्ण संबंधों का गवाह बनेगा। उल्लेखनीय है कि भारत और स्पेन के बीच एक महत्वपूर्ण द्विपक्षीय बैठक वडोदरा में दोनों प्रधानमंत्रियों के बीच होने जा रही है, जिस पर पूरी दुनिया की नजरें होंगी। इसी कारण से शहर में सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए जा रहे हैं। किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए शहर के हर प्रमुख क्षेत्र में पुलिस और स्थानीय अधिकारियों द्वारा सख्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

 

 

 

PC - PM INDIA



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.