सड़कों पर खुद दूसरों से पूछते हैं जाति'' बीजेपी ने शेयर कर दिया अखिलेश यादव का ये वीडियो

Samachar Jagat | Thursday, 01 Aug 2024 01:57:12 PM
On the streets, he himself asks others about their caste. BJP shared this video of Akhilesh Yadav

pc: tv9hindi

मंगलवार को जाति जनगणना का मुद्दा लोकसभा में गरमा गया। इस विषय पर चर्चा के दौरान भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर की एक टिप्पणी ने खूब हंगामा मचाया। ठाकुर ने कहा, "जो अपनी जाति नहीं जानते, वे जाति जनगणना की बात कर रहे हैं।" इस पर अखिलेश यादव ने तीखी प्रतिक्रिया दी। समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख ने सदन में ही ठाकुर को फटकार लगाई और सवाल किया कि वे जाति के बारे में कैसे पूछ सकते हैं। इसके बाद सोशल मीडिया यूजर्स ने अखिलेश द्वारा लोगों से उनकी जाति पूछने के वीडियो शेयर करना शुरू कर दिया।

वायरल हो रहे इन वीडियो में साफ दिख रहा है कि पत्रकारों से बात करते हुए अखिलेश यादव उनकी जाति पूछते नजर आ रहे हैं। भाजपा नेता अब अखिलेश के पाखंड को उजागर करने के लिए ये वीडियो शेयर कर रहे हैं। कई लोग सवाल उठा रहे हैं कि अखिलेश का कौन सा रूप सही है। अनुराग ठाकुर समेत कई प्रमुख भाजपा नेताओं ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ये वीडियो पोस्ट किए हैं और अखिलेश का मजाक उड़ाते हुए कहा है, "अखिलेश जी, आप जाति के बारे में कैसे पूछ सकते हैं?"

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, जो अक्सर सोशल मीडिया पर अखिलेश यादव से उलझते रहते हैं, ने भी एक्स पर वीडियो शेयर किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के मोहरे की तरह काम कर रहे अखिलेश, राहुल गांधी की जाति के सवाल पर भड़कने पर नेता से ज्यादा गांधी परिवार के दरबारी लगते हैं। 

 

मौर्य ने पूरे आत्मविश्वास के साथ कहा कि 2017 का राजनीतिक परिदृश्य 2027 में भी दोहराया जाएगा। वायरल वीडियो में साफ तौर पर अखिलेश पत्रकारों से उनकी जाति पूछते नजर आ रहे हैं। एक क्लिप में अखिलेश को यह कहते हुए सुना जा सकता है, "तुम अपना कैमरा कहीं ओर ले जाओ अपना. तुम पिछड़े हो कि कोई और? नाम क्या है तुम्हरा? नहीं नाम बताओ इनका क्या है. अरे… कुछ तो शर्म करो. पत्रकारिता करो यार।" 

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक अन्य वीडियो में अखिलेश एक पत्रकार से उसका पूरा नाम और जाति पूछते नजर आ रहे हैं, जिसके बाद वे कहते हैं, "पत्रकार साथी, नाम क्या है आपका, इनका… पूरा नाम बताइए… ये तो शूद्र नहीं हैं।" भाजपा प्रवक्ता भी एक्स पर वीडियो शेयर करते हुए अखिलेश की आलोचना करने लगे। 

उन्होंने पत्रकार से पूछे गए उनके सवाल, "क्या आप शूद्र वर्ग से हैं? अरे, तुम मिश्रा हो... कुछ तो शर्म करो। मंगलवार को लोकसभा में हुए हंगामे के बाद सत्ताधारी पार्टी लगातार अखिलेश यादव पर निशाना साध रही है। कई भाजपा नेता वीडियो शेयर कर अखिलेश के रुख पर सवाल उठा रहे हैं और पत्रकारों से उनकी जाति पूछने को पाखंड बता रहे हैं, जबकि सदन में अनुराग ठाकुर को भी इसी बात के लिए फटकार लगा रहे हैं।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.