विनेश फोगाट ने किया दावा ओलंपिक के बाद पीएम मोदी से बात करने से कर दिया था मना, क्योकिं....

Samachar Jagat | Thursday, 03 Oct 2024 10:01:08 AM
'Officials put conditions...': Vinesh Phogat says she declined PM Modi's call after Olympics setback

pc: businesstoday

पेरिस ओलंपिक में अयोग्य घोषित होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहलवान विनेश फोगाट से बात करना चाहते थे, उन्होंने एक साक्षात्कार में खुलासा किया है। पहलवान ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री से बात करने से इनकार कर दिया क्योंकि अधिकारियों ने उनके सामने कुछ शर्तें रखी थीं। 

फोगाट ने लल्लनटॉप को दिए साक्षात्कार में कहा, "प्रधानमंत्री की ओर से एक कॉल आई थी। मैंने मना कर दिया।" "मुझे सीधे कॉल नहीं आई, लेकिन वहां मौजूद भारतीय अधिकारियों ने इसे रिसीव किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मुझसे बात करना चाहते हैं। मैंने कहा ठीक है। उन्होंने एक शर्त रखी कि मेरे साथ मेरे किसी भी व्यक्ति को अनुमति नहीं दी जाएगी, केवल उनकी टीम ही वहां होगी। दो लोग मौजूद रहेंगे - एक वीडियो शूट करने के लिए और दूसरा बातचीत को सुविधाजनक बनाने के लिए और वह वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया जाएगा।" 

''मैंने पूछा कि क्या इसे सोशल मीडिया पर पोस्ट किया जाएगा। उन्होंने कहा, हां। तो, मैंने कहा कि सॉरी, मैं अपनी भावनाओं और मेहनत का इस तरह सोशल मीडिया पर मजाक नहीं बनने दूंगी। अगर उन्हें वाकई किसी खिलाड़ी से हमदर्दी है, तो वे बिना रिकॉर्ड किए बात कर सकते हैं। 

उन्होंने आगे कहा- मैं बहुत आभारी रहूंगी। शायद, उन्हें पता है कि जिस दिन वे विनेश से बात करेंगे, वह पिछले दो सालों का हिसाब जरूर मांगेगी, और इसीलिए उन्होंने मना कर दिया ।"

"उन्होंने कहा कि मुझे अपने साथ कोई फोन रखने की अनुमति नहीं दी जाएगी, और वे सारी रिकॉर्डिंग करेंगे। वे इसे अपने स्तर पर संपादित कर सकते हैं, है न? मैं इसे संपादित नहीं करूंगी; मैं मूल बातचीत को वैसे ही पोस्ट करूंगी, जैसा कि हुआ था, इसलिए उन्होंने मना कर दिया, कहा कि फिर ऐसा नहीं होगा।"

फोगाट पूर्व भाजपा सांसद और तत्कालीन भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ 2023 में यौन उत्पीड़न के आरोपों के विरोध का हिस्सा थीं। फोगाट ओलंपिक फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान बनीं। हालांकि, फाइनल से ठीक पहले, 50 किलोग्राम वर्ग के वजन में लगभग 100 ग्राम अधिक वजन पाए जाने के बाद उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया गया। इस घटना से दुखी होकर उन्होंने बाद में खेल से संन्यास लेने की घोषणा कर दी।

पेरिस से लौटने के बाद, फोगाट कांग्रेस में शामिल हो गईं और अब हरियाणा के जुलाना विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रही हैं। कांग्रेस में शामिल होने के बाद, फोगाट ने कहा कि भाजपा बृजभूषण का समर्थन कर रही थी, जबकि पुरानी पार्टी ने दिल्ली में "सड़कों पर घसीटे जा रहे" पहलवानों का समर्थन किया।

उन्होंने कहा- "मैं देश के लोगों और मीडिया का शुक्रिया अदा करती हूं, आपने मेरी कुश्ती यात्रा के दौरान मेरा साथ दिया। मैं कांग्रेस पार्टी का शुक्रिया अदा करती हूं। मुश्किल समय आपको बताता है कि आपके साथ कौन है। जब हमें सड़कों पर घसीटा गया, तो भाजपा को छोड़कर सभी दल हमारे साथ खड़े थे," ।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.