Odisha: इनमें से कोई एक बन सकता है प्रदेश का नया मुख्यमंत्री, आज हो सकता है ऐलान

Samachar Jagat | Saturday, 08 Jun 2024 09:02:20 AM
Odisha: Any one of these can become the new Chief Minister of the state, announcement can be made today

इंटरनेट डेस्क। ओडिशा विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी बहुमत हासिल करने में सफल रही है। हालांकि अभी तक पार्टी की ओर से तय नहीं किया गया है कि प्रदेश का नया मुख्यमंत्री कौन बनेगा। इस बात से पर्दा आज उठ सकता है।

खबरों के अनुसार, आज 78 सदस्यीय विधायक दल की बैठक कर सीएम के नाम का ऐलन किया जाएगा। यहां पर दस जून को सीएम का शपथ ग्रहण समारोह होने की उम्मीद है।  ओडिशा का नया मुख्यमंत्री बनने की रैस में कई बड़े नेता शामिल हैं। इसमें केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और संबित पात्रा का नाम प्रमुख है। 

10 जून को होगा बीजेपी सरकार का शपथ ग्रहण समारोह
खबरों के अनुसार, संबलपुर जिले के कुचिंडा से वरिष्ठ विधायक रविनारायण नाइक ने इस संबंध में जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि राज्य विधायक दल भुवनेश्वर में बैठक करेगा और 10 जून को बीजेपी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह से पहले नाम की घोषणा करेगा। उन्होंने बताया कि ओडिशा के सभी 20 बीजेपी सांसदों से शीर्ष नेतृत्व इस संबंध में सलाह ली गई है। पार्टी के शीर्ष नेतृत्व की ओर से 2-3 दिनों से इस संबंध में विचार किया जाएगा। 

सीएम बनने की दौड़ में हैं ये दिग्गज नेता
ओडिशा में नया सीएम बनने की दौड़ में पूर्व केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, पूर्व केंद्रीय आदिवासी मामलों के मंत्री जुएल ओराम, पुरी के नवनिर्वाचित सांसद संबित पात्रा, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और केंद्रपाड़ा के सांसद बैजयंत पांडा, अपराजिता सारंगी और पश्चिमी ओडिशा के वरिष्ठ नेता सुरेश पुजारी आदि दिग्गज नेता शामिल हैं। 

PC:  aajtak
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.