अब Ashok Gehlot ने इसे बताया राजस्थान की भाजपा सरकार का ‘मोदी की गारंटी’ पर एक और प्रहार

Samachar Jagat | Thursday, 13 Jun 2024 12:17:12 PM
Now Ashok Gehlot called it another attack by Rajasthan BJP government on 'Modi's guarantee'

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अब प्रदेश की कॉलेजों को लेकर भजनलाल सरकार पर निशाना साधा है। अशोक गहलोत ने एक खबर को पोस्ट कर इस संबंध में अपनी प्रतिक्रिया दी है। इस खबर में भजनलाल सरकार की ओर से आगामी समय में गहलोत सरकार में शुरू हुई कई कॉलेजों को बंद करने की संभावना जताई गई है।

अशोक गहलोत ने इस संबंध में आज एक्स के माध्यम से कहा कि राजस्थान की भाजपा सरकार का ‘मोदी की गारंटी’ पर एक और प्रहार। अभी तक हम सबने सुना था कि सरकार का काम शिक्षा के नए संस्थान जैसे स्कूल और कॉलेज खोलकर विद्यार्थियों को उनके घर के पास ही शिक्षा उपलब्ध करवाना है परन्तु राजस्थान की भाजपा सरकार पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार द्वारा खोले गए कॉलेजों को बन्द करने जा रही है। 

मीडिया में भाजपा सरकार द्वारा तर्क दिए जा रहे हैं कि कुछ कॉलेजों की इमारतें अभी तैयार नहीं हैं। हमारी सरकार ने 303 कॉलेज खोले जिनमें से करीब 250 कॉलेजों की इमारतों का निर्माण कार्य चल रहा है। यह तो कॉमन सेंस की बात है कि कॉलेज की घोषणा होने के बाद ही इमारत बनेगी।

कॉलेज में पढऩे वाली लड़कियों की संख्या लडक़ों से हो गई थी अधिक
 हमारी सरकार के दौरान कोविड से करीब 2 साल तो निर्माण कार्य ही अटके रहे। इन कॉलेजों में पढ़ाने के लिए आरपीएससी के माध्यम से 2000 से अधिक सहायक प्रोफेसरों की भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई। अस्थायी आधार पर विद्या संबल योजना के तहत गेस्ट फेकल्टी लगाकर पढ़ाई करवाई जा रही थी। गांवों के पास ही नए कॉलेज खोलने का ही नतीजा था कि राजस्थान में पहली बार कॉलेज में पढऩे वाली लड़कियों की संख्या लडक़ों से अधिक हो गई थी और ड्रॉप आउट रेट कम हुआ था। 

छवि खराब करने के लिए कर रहे हैं ऐसे फैसले
प्रधानमंत्री जी विधानसभा चुनाव में गारंटी देकर गए थे कि हमारी सरकार की किसी योजना को बंद या कमजोर नहीं किया जाएगा। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की सरकार में पता नहीं ऐसे कौन लोग हैं जो छवि खराब करने के लिए ऐसे फैसले कर रहे हैं जिससे ये संदेश जाए कि राजस्थान की भाजपा सरकार ‘मोदी की गारंटी’ की हवा निकाल रही है और जनता का अहित करने वाले फैसले कर रही है।

PC: etvbharat
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.