'कांग्रेस के खिलाफ नहीं बल्कि...': मनीष सिसोदिया ने AAP-कांग्रेस दरार पर कहा

Trainee | Tuesday, 22 Oct 2024 04:50:13 PM
'Not against Congress but for...': Manish Sisodia said on AAP-Congress rift

AAP नेता मनीष सिसोदिया ने कहा कि उनकी पार्टी कांग्रेस के खिलाफ नहीं है, बल्कि वे केवल बीजेपी के खिलाफ हैं। उन्होंने कांग्रेस पर चुनावों में सहयोगियों को साथ न लेने के लिए आलोचना की। दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को ABP लाइव इम्पैक्ट मेकर कॉन्क्लेव 2024 में कहा, "हरियाणा में हार बीजेपी की जीत नहीं थी; बल्कि यह कांग्रेस की हार थी।"

जब उनसे पूछा गया कि AAP और कांग्रेस हरियाणा में समझौता क्यों नहीं कर सके, तो सिसोदिया ने कहा कि कांग्रेस को आत्ममंथन करना चाहिए और दूसरों को साथ लेकर चलना सीखना चाहिए "क्योंकि मतदाता बीजेपी को सत्ता से हटाना चाहते हैं।" उन्होंने कहा, "छत्तीसगढ़ में भी जब मतदाता बीजेपी को हटाना चाहते थे, कांग्रेस ने उन्हें जीत दिलाने का फैसला किया।"

सिसोदिया ने कहा कि वह और उनका परिवार स्कूलों के लिए काम करने के लिए "सौ बार" जेल जाने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी दिल्ली में सत्ता में आई, तो स्कूल की फीस बढ़ जाएगी। सिसोदिया ने कहा कि लोगों ने देखा है कि अगर बीजेपी चुनाव जीतती है, तो क्या होगा। उन्होंने कहा, "मैं चुनाव लड़ने से पीछे नहीं हटूंगा। लोग निर्णय लें। अगर मैं भ्रष्ट हूं, तो वे हमें नहीं चुनेंगे। अगर नहीं, तो मैं सरकार में अपनी जगह लूंगा।"

'AAP महाराष्ट्र, झारखंड चुनाव नहीं लड़ेगा'

सिसोदिया ने स्पष्ट किया कि AAP का अगला फोकस दिल्ली विधानसभा चुनावों पर है। "हमारा ध्यान दिल्ली चुनावों पर है। महाराष्ट्र और झारखंड में, हम अपने INDIA सहयोगियों को सभी समर्थन देंगे और उनके लिए प्रचार भी करेंगे। लेकिन हम चुनाव नहीं लड़ेंगे," उन्होंने कहा। मनीष सिसोदिया ने आगे कहा कि AAP दिल्ली चुनावों में 90% वोट शेयर प्राप्त करने और सत्ता में लौटने के लिए अच्छी स्थिति में है, जो फरवरी में होने वाले हैं।

'बीजेपी शराब नीति पर गलतफहमी फैला रही है'

सिसोदिया ने कहा कि हर साल सभी राज्यों में नीतियाँ बदली जाती हैं। तकनीकी रूप से, पिछली नीति की अवधि समाप्त होने के बाद हर साल एक नई नीति अधिसूचित की जाती है। उन्होंने कहा, "बीजेपी यह गलतफहमी फैला रही है कि अगर नीति अच्छी थी, तो इसे क्यों रद्द किया गया? यह हर राज्य का मानक है।"

सिसोदिया ने यह भी कहा कि बीजेपी को पता है कि अरविंद केजरीवाल ने कभी काम कराने के लिए एक कप चाय भी नहीं मांगी। "500 अधिकारियों को नियुक्त करने के बावजूद, बीजेपी एक रुपये की भी चार्ज साबित नहीं कर सकी। इसलिए अदालत ने मुझे और अरविंद केजरीवाल को जमानत पर रिहा किया," सिसोदिया ने कहा, asserting कि उनके और केजरीवाल के खिलाफ कोई मामला नहीं है।

उन्होंने चुनावी बांड के मुद्दे को उठाते हुए कहा, "उनका सबसे बड़ा गवाह, शरत चंद्रा रेड्डी, उनका फंडर है जिसने पार्टी को 60 करोड़ रुपये दान किए।"

सोमवार को दिल्ली में चुनावी प्रचार के दौरान, सिसोदिया ने कहा कि अरविंद केजरीवाल जेल से बाहर आने के बाद सभी काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अतिश दिल्ली में सभी काम करवा रही हैं और केजरीवाल से परामर्श कर रही हैं।

सिसोदिया ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि इस साल सड़क मरम्मत रुक गई थी और अब अरविंद केजरीवाल उन सड़कों की मरम्मत करा रहे हैं। "उन्होंने मोहल्ला क्लीनिक बंद करना शुरू कर दिया था, लेकिन ये क्लीनिक फिर से खुल रहे हैं," उन्होंने कहा।

 

 

 

 

PC - SIASAT.COM



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.